वित्त समिति की 736वीं बैठक सम्पन्न

कई योजनाओं की जारी की गईं प्रशासनिक और वित्तीय स्वीकृतियां
phed-Rajasthanजयपुर, 04 जनवरी। जलदाय विभाग के प्रमुख षासन सचिव श्री रजत कुमार मिश्रा की अध्यक्षता में बुधवार को वित्त समिति की 736वीं बैठक सम्पन्न हुई।
बैठक में वृहद पेयजल योजना के तहत चम्बल-भीलवाडा परियोजना से पानी देने के लिए 913.80 करोड रूपए की संषोधित प्रषासनिक एवं वित्तीय स्वीकृति दी गई, जिससे शेष कार्यों को पूरा कराया जा सके। इसके अलावा ब्लाॅक प्रतापगढ, अरनोद एवं पीपलखंूट के 554 गांवों को जाखम बांध से लाभान्वित करने के लिए वृहद पेयजल परियोजना के लिए 918.32 करोड रुपए की प्रषासनिक एवं वित्तीय स्वीकृति भी दी गई।
बैठक में शहरी जल प्रदाय योजना चाकसू, सुकेत, बालोतरा एवं कुचामन सिटी के लिए क्रमषः 3.95 करोड़, 15.45 करोड, 2.10 करोड और 4.77 करोड़ रुपए की प्रषासनिक एवं वित्तीय स्वीकृति दी गई। इससे इन कस्बों की षहरी आबादी लाभान्वित होगी।
शहरी जल प्रदाय योजना जयपुर एवं झालावाड़ में समस्याग्रस्त क्षेत्रों में त्वरित पीने की पानी की समस्या के निदान के लिए टैंकरो द्वारा जल परिवहन की प्रषासनिक एवं वित्तीय स्वीकृति दी गई।
इसके अलावा बैठक में प्रदेष के कई गांवों में पेयजल योजनाओं के वर्तमान स्वरूप से उन्नत स्वरूप पाइप्ड योजना में परिवर्तित करने के लिए भानुदा-बिदावतन जिला चूरू, धनसिया जिला हनुमानगढ़, सेनावासा जिला बांसवाड़ा, बूचावास जिला चूरू, ब्रजलाल नगर एवं मालपूरा ग्रामीण जिला टोंक योजनाओं की प्रषासनिक एवं वित्तीय स्वीकृति दी गई, जिससे इन गांवों में घर-घर कनेक्षन दिए जा सकेगें।
बैठक में विभाग के मुख्य अभियन्तागण एवं अन्य विभागीय अधिकारीगण उपस्थित रहे।

error: Content is protected !!