स्वच्छ भारत अभियान से जुड़कर विकास में भागीदार बनें

स्वच्छ भारत अभियान,स्वच्छ सर्वेक्षण, 2018 पर संगोष्ठी का आयोजन
बीकानेर 19 फरवरी 2018। अपने घर आंगन की स्वच्छता के लिए सब लोग यथेष्ठ प्रयास करते हैं। इसे सामाजिक दायित्व मानकर तथा प्रधानमंत्री के स्वच्छ भारत अभियान से जुड़कर अपने शहर और देष से गंदगी का नामोनिषान मिटाने में सक्रिय भूमिका निभा सकते हैं। सरकारी योजनाएं नागरिकों के कल्याण के लिए संचालित होती हैं लेकिन जन भागीदारी के अभाव में इनकी सफलता संभव नहीं है। भारत सरकार के क्षेत्रीय प्रचार कार्यालय,बीकानेर/बाडमेर की ओर से विक्टोरियस पब्लिक स्कूल मे स्वच्छ भारत अभियान,स्वच्छ सर्वेक्षण- 2018 आयोजित विषेष जन जागरूकता मे निदेषालय के प्रभारी रमेष स्वामी ने कार्यक्रम में जानकारी प्रदान की गयी।
कार्यक्रम को प्रभावी बनाने में क्षेत्रीय पाषर्द वार्ड न0 19 सरला परिहार ने कहा कि महिलाएंे को इसकी शुरूवात घर से ही करनी होगी , क्षेत्रीय पाषर्द नरेष ने कहा कि केवल नगर निगम के द्वारा ही स्वच्छ भारत को साकार नही हो सकता है।इसके लिए आम जन को जागृत होना होगा।
पुर्व प्रचार के दौरान संगोष्टी मे नगर निगम,बीकानेर स्वच्छ भारत के ब्राण्ड एम्बेसटर आर जे रोहित,पुष्करना वेलफेयर बोर्ड,श्री करणी समर्थ संस्थान,गणमान्य लोगो को ने भाग लिया।

20.02.2018 को पेन्टिग व महिला रस्साकषी प्रतियोगिताओ का आयोजन
पूर्व प्रचार के दौरान कल पेन्टिग व रस्साकषी प्रतियोगिताओ का आयोजन किया जायेगा।

error: Content is protected !!