‘सबल’ अभियान से होगा युवाओं एवं विशेष योग्यजनों का शत-प्रतिशत पंजीकरण

विभिन्न महाविद्यालयों में शिविरों की तिथियां निर्धारित
बीकानेर, 19 फरवरी। अतिरिक्त जिला कलक्टर (प्रशासन) व उप जिला निर्वाचन अधिकारी यशवंत भाकर की अध्यक्षता में सोमवार को कलेक्टे्रट सभागार में ‘सबल’ अभियान’ संबंधी तैयारी बैठक आयोजित की गई।
भाकर ने बताया कि भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार मतदाता सूचियों में युवाओं एवं विशेष योग्यजनों के शत-प्रतिशत पंजीकरण हेतु ‘सबल’ अभियान आयोजित किया जाएगा। यह अभियान दो चरणों में आयोजित किया जाएगा। प्रथम चरण में 28 फरवरी तक जिले के शैक्षणिक संस्थानों में शिविरों का आयोजन किया जाएगा।
निर्वाचन पंजीयक अधिकारी बीकानेर पश्चिम विधानसभा शैलेन्द्र देवड़ा ने कहा कि अभियान के तहत, विभिन्न महाविद्यालयों के जिन पात्र विद्यार्थियों का नाम मतदाता सूची में अब तक नहीं जुड़ा है, उनका पंजीकरण किया जाएगा, साथ ही जिन विद्यार्थियों का नाम मतदाता सूची में दर्ज है, उन्हें वोटर आईडी कार्ड संख्या की छायाप्रति महाविद्यालय में जमा करवानी होगी।
निर्वाचन शाखा के किशन कुमार पुरोहित ने बताया कि सभी महाविद्यालयों व विद्यालयों में इस अभियान संबंधी बैनर प्रदान किये जाएंगे, साथ ही चुनाव शाखा की ओर से वहां सुपरवाइजर नियुक्त किए जाएंगे, जो संस्था प्रधानों से समन्वय रख यह कार्य करेंगे। उन्होंने संस्था प्रधानों को फॉर्म नं. 6 भरवाने की कार्यविधि समझाई।
ये रहेंगी तिथियां- कॉलेज शिक्षा के सहायक निदेशक डॉ. दिग्विजय सिंह ने बताया कि अभियान के तहत बीजेएस रामपुरिया जैन महाविद्यालय में 20 फरवरी को शिविर व 21 फरवरी को फोलोअप शिविर, राजकीय विधि महाविद्यालय में 21 फरवरी को शिविर व 24 फरवरी को फोलोअप शिविर, बेसिक पी जी महाविद्यालय में 24 फरवरी को शिविर व 25 फरवरी को फोलोअप शिविर, राजकीय डूंगर महाविद्यालय में 22 फरवरी को शिविर व 26-27 फरवरी को फोलोअप शिविर, सिस्टर निवेदिता कन्या महाविद्यालय में 26 फरवरी को शिविर व 27 फरवरी को फोलोअप शिविर आयोजित किए जाएंगे।
इसी प्रकार रामपुरिया जैन लॉ महाविद्यालय में 21 फरवरी को शिविर व 24 फरवरी को फोलोअप शिविर, ज्ञान विधि पीजी महाविद्यालय में 26 फरवरी को शिविर व 27 फरवरी को फोलोअप शिविर, राजकीय महारानी सुदर्शन कन्या महाविद्यालय में 24 फरवरी को शिविर व 27 फरवरी को फोलोअप शिविर, बिन्नाणी कन्या महाविद्यालय में 24 फरवरी को शिविर व 26 फरवरी को फोलोअप शिविर, सेठ रावतमल बोथरा गल्र्स महाविद्यालय में 24 फरवरी को शिविर व 27 फरवरी को फोलोअप शिविर, एम एन कॉलेज एंड रिसर्च इन्स्टीट्यूट में 26 फरवरी को शिविर व 27 फरवरी को फोलोअप शिविर, श्री नेहरू शारदा पीठ महाविद्यालय में 21 फरवरी को शिविर व 27 फरवरी को फोलोअप शिविर, कीन महाविद्यालय में 23 फरवरी को शिविर एवं राजकीय महिला पॉलिटेक्निक महाविद्यालय में 23 फरवरी को शिविर व 26 फरवरी को फोलोअप शिविरों का आयोजन किया जाएगा।
बैठक में विभिन्न महाविद्यालयों के प्रतिनिधि उपस्थित थे।

error: Content is protected !!