उत्साहपूर्वक मनाया विश्व ओलंपिक दिवस

हक़ स्पोर्ट्स फाउंडेशन ने आयोजित की कई स्पर्धाएं\
अंतरराष्ट्रीय शूटर फ़ैसल ने दी शूटिंग की टिप्स

जोधपुर 23 जून ।आज विश्व ओलंपिक दिवस है इस अवसर पर कमला नेहरु नगर स्थित डिफेंस पार्क में विभिन्न खेल प्रतियोगिताओं का आयोजन कर विश्व ओलंपिक दिवस समारोह पूर्वक मनाया गया। हक़ स्पोर्ट्स फाउंडेशन के तत्वावधान में विश्व ओलंपिक दिवस समारोह पूर्वक मनाया गया ।

इस अवसर पर लंबी कूद, ऊंची कूद, दौड़ सहित विभिन्न खेल प्रतियोगिताओं में बच्चों ने बहुत ही उत्साह से भाग लिया। इस मौके अंतर्राष्ट्रीय शूटर फैसल सय्यद ने डमी और एयर गन्स के जरिये बच्चों को शूटिंग के बारे में जानकारी दी । बच्चों को बताया कि किस तरह शूटिंग में कैरियर बनाया जा सकता है । एक मैत्री फुटबॉल मैच का भी आयोजन किया गया, जिसमें युवाओं ने काफी उत्साह से शिरकत की।

इस अवसर पर अंतर्राष्ट्रीय वॉलीबॉल खिलाड़ी अब्दुल गफूर खान मुख्य अतिथि थे ।कार्यक्रम की अध्यक्षता समाज सेवी राजेश दिवाकर ने की जबकि वॉलीबॉल खिलाड़ी अत्ता उल हक़ इस अवसर पर विशिष्ट अतिथि के रुप में उपस्थित थे।
अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ी अब्दुल गयूर खान ने इस अवसर पर कहां की खेलों का जीवन में बहुत महत्व है ,स्वस्थ शरीर में ही स्वस्थ मस्तिष्क निवास करता है ।स्वस्थ शरीर और स्वस्थ मस्तिष्क का विकास खेलों से होता है।उन्होंने कहा कि जिस देश में खेलों का विकास तेजी से होता है उस देश की विकास दर भी काफी तेज हो जाती है । समाज सेवी राजेश दिवाकर इस अवसर पर कहा कि मंजिल चाहे कितनी ही बङी औऱ दूर क्यों ना हो उसकी शुरूआत एक कदम से होती है। इस तरह आप लोगों को भी सफलता की ओर एक कदम यानी कि पहला कदम अच्छी तरह से बढ़ाना चाहिए, तभी आप अगले कदम बढ़ाएंगे और अपनी मंजिल तक पहुंच पाएंगे ।
विशिष्ट अतिथि वॉलीबॉल खिलाड़ी अता उल हक़ ने बच्चों को ओलंपिक खेलों का महत्व समझाते हुए कहा कि लक्ष्य कोई भी असंभव नहीं, ओलंपिक खेलों में ही हमारे जैसे लोग ही खेलते हैं , किसी और ग्रह के लोग नहीं इसलिए खुद को कभी भी कमजोर नहीं समझना चाहिए और अपने लक्ष्य की और लगातार बढ़ते रहना चाहिए ।
इस अवसर पर अंतर्राष्ट्रीय नौकायन खिलाड़ी डॉ. सैयद मोईनुल हक, राष्ट्रीय निशानेबाज सैयद जुनैद, अंतरराष्ट्रीय निशानेबाज फैसल सैयद, अंतर्राष्ट्रीय क्रॉसबो खिलाड़ी सायमा सय्यद, राष्ट्रीय तिरंदाजी खिलाड़ी सारा सैयद , नेशनल बॉक्सर खिलाड़ी टीना डागर सहित राष्ट्रीय औऱ राज्य स्तर के कई खिलाड़ी उपस्थित थे ।अंत में आनंद सिंह जोधा ने सभी का आभार व्यक्त किया।

S.H. Parvez
Handphone
+91 92256 00000

error: Content is protected !!