श्री चित्रगुप्त शोभायात्रा आज हर्षोल्लास के साथ सम्पन्न

कायस्थ एकता मंच के तत्वावधान मे श्री चित्रगुप्त शोभायात्रा आज हर्षोल्लास के साथ सम्पन्न हुई।
मंच के प्रवक्ता डॉ. नीरज माथुर ने बताया कीइसमें जयपुर की सभी संस्था प्रमुखों ने भागीदारी की और शोभायात्रा को अवध बिहारी माथुर,अम्बरीष सक्सेना, नरेंद्र जोहरी, मधुकर सक्सेना,आजाद दत,संजीव सक्सेना,नंद बिहारी माथुर आदि ने झंडी दिखा कर रवाना किया।

संयोजक अरुण सक्सेना ने बताया की पुरी यात्रा के दौरान कायस्थ एकता, आजादी और श्री चित्रगुप्त जी के जयकारों के नारे गुजते रहे। यात्रा मार्ग मे शोभायात्रा के स्वागत के लिए समाज व कायस्थ संस्थानो द्वारा 25 स्वागत द्वार विभिन्न सेक्टरों मे लगाए गए थे।
यहां से शोभायात्रा करीब 8 किलोमीटर का रास्ता तय करके प्रताप नगर के विभिन्न सेक्टरों से होते हुएं अंत मे हल्दी घाटी मार्ग के सामने सेक्टर-3 स्थित स्मृति वन पहुंची जहां इष्टदेव की संगीतमय महाआरती हुई और राष्ट्रीय गान के साथ झंडारोहण अनूप बरतारीया सी एम् डी वर्ल्ड ट्रेड पार्क एवं विश्व विख्यात वास्तुकार के हाथों हुआं।अनूप ने कायस्थों के इस कार्यक्रम को कायस्थ सशक्तिकरण और एक नये अध्याय की शुरुआत बताया।

कार्यक्रम के बाद अल्पाहार की व्यवस्था रखी थी और कार्यकर्ताओं ने स्वच्छ भारत अभियान का ध्यान रखते हुए पार्क मे कार्यक्रम के बाद स्वयं सफाई की।

मंच के सचिव राजेश सक्सेना ने बताया की शोभायात्रा आयोजन मे भारी संख्या मे कायस्थों ने सपरिवार भाग लिया।

अंत मे मंच अध्यक्ष एस.पी.माथुर ने शोभायात्रा मे शामिल कायस्थ परिवारों व अतिथियों का आभार प्रकट कर कार्यक्रम सफलता की बधाई दी।

Leave a Comment

error: Content is protected !!