शहीद कैप्टन चन्द्र चैधरी के शहादत दिवस पर श्रद्धांजलि सभा

बीकानेर। शहीद कैप्टन चन्द्र चैधरी के शहादत दिवस पर आज उनकी प्रतिमा स्थल पर श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया। शहीद कैप्टन की वीरांगना शारदा चैधरी के साथ एनसीसी कैडेट्स ने पुष्पांजली अर्पित कर शहीद की शहादत को नमन किया। इस अवसर पर 72 लोगों ने रक्तदान किया।
शहीद कैप्टन चन्द्र चैधरी के शहादत दिवस पर सुबह अमर शहीद सेवा समिति जोधपुर की और से रन फॉर शहादत का आयोजन किया गया और खेलकूद की प्रतियोगिता भी हुई।
वहीं उनकी प्रतिमा स्थल पर बीकानेर बीज खाद एसोसिएशन की ओर से श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया। जिसमें सेना, एनसीसी कैडेट्स के साथ अन्य संगठनों के लोगों ने शहीद को पुष्पांजलि अर्पित की और उनकी शहादत को सलाम किया।
प्रतिमा स्थल पर ही महिला और पुरुष वर्ग की अलग-अलग कबड्डी प्रतियोगिता तथा रक्तदान शिविर का आयोजन भी किया गया। शहीद कैप्टन की वीरांगना शारदा चैधरी, सुनीता गौड़, राजेन्द्र मूण्ड,रजिया,सीताराम चैधरी सहित कई लोग मौजूद रहे।गौरतलब है कि 9 सितम्बर-2002 को उधमपुर, जम्मू कश्मीर में कई आतंकवादियों को मौत के घाट उतारने के बाद वीरगति को प्राप्त हुए कैप्टन चन्द्र चैधरी 4 ग्रेनेडियर के कमांडो थे।
बीकानेर जिले की श्रीडूंगरगढ़ तहसील स्थित गांव बिग्गाबास रामसरा के रहने वाले इस शहीद कैप्टन की प्रतिमा म्यूजियम तिराहे के पास स्थापित की गई है। प्रतिमा स्थल क्षेत्र में पार्क भी विकसित किया गया है। लूणकरनसर के हनुमानमंदिर भी शहीद कैप्टन चंद्र चैधरी के छायाचित्रपर पुष्प अर्पित किए गए।

error: Content is protected !!