डूंगर कॉलेज में विशाल रक्तदान शिविर दो अक्टूबर को

बीकानेर। सम्भाग के सबसे बड़े राजकीय डूंगर महाविद्यालय में गांधी जयन्ती के अवसर पर विशाल रक्तदान शिविर का आयोजन किया जावेगा। प्राचार्य डॉ. सतीश कौशिक ने बताया कि आयुक्तालय से प्राप्त निर्देशानुसार महाविद्यालय के विज्ञान भवन में दो अक्टुबर को प्रातः दस बजे से दोपहर तीन बजे तक रक्तदान शिविर का आयोजन किया जावेगा। डॉ. कौशिक ने बताया कि इस संबंध में शुक्रवार को विभिन्न समितियों का गठन कर आवश्यक दिशा निर्देश दिये गये हैं। उन्होनें इस शिविर का विस्तृत प्रचार प्रसार करने की महती आवश्यकता पर बल दिया।
कार्यक्रम के नोडल अधिकारी डॉ. जी.पी.सिंह ने बताया कि गांधीजी की 150 वीं जयन्ती के अवसर पर आयोजित इस रक्तदान शिविर में डूंगर महाविद्यालय के विद्यार्थियों के साथी ही बीकानेर के दस अन्य महाविद्यालय के कुल 500 विद्यार्थियों द्वारा रक्तदान सम्भावित है।
गांधी जयन्ती समिति की संयोजक डॉ. नन्दिता सिंघवी ने बताया कि रक्तदान शिविर के साथ ही प्रभात फेरी एवं रेलियों के माध्यम से जन जन तक सद्भावना संदेश पहुचाने तथा ग्रामीण जीवन एवं उसके उन्नयन में युवाओं की भागीदारी के कार्यक्रम भी आयोजित किये जावेगें। साथी ही सर रिचर्ड एटनबरो द्वारा निर्मित गांधी फिल्म का प्रदर्शन भी महाविद्यालय में किया जायेगा। डॉ. नन्दिता ने बताया कि गांधी जयन्ती जन्म शताब्दी के उपलक्ष्य में डूंगर कॉलेज में 26 सितम्बर को एक वाद विवाद प्रतियोगिता भी आयोजित की गयी जिसमें अंकित गोयल प्रथम, सौरभ द्वितीय एवं मनीष सहारण ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। इस अवसर पर गांधी दर्शन पर आयोजित निबंध प्रतियोगिता में शिव प्रजापत ने प्रथम, पूजा बिस्सा ने द्वितीय एवं मनीष सहारण ने तृतीय स्थान प्राप्त किया।

error: Content is protected !!