बर्खास्त IPS पंकज चौधरी लड़ेंगे लोकसभा चुनाव

जयपुर। राजस्थान में लोकसभा चुनाव की सुगबुगाहट के बीच ही हाल ही में बर्खास्त हुए आईपीएस पंकज चौधरी ने चुनाव लड़ने की घोषणा कर दी। बर्खास्त आईपीएस पंकज चौधरी ने गुरुवार को पत्रकारों से बातचीत करते हुए चुनाव लड़ने की घोषणा की।
चौधरी ने आईपीएस पद से बर्खास्तगी को लेकर कहा कि सरकार ने कुछ स्वार्थ प्रवृत्ति के लोग और निष्पक्ष कार्रवाई नहीं चाहने वालों की एक पक्षीय सुनवाई करते हुए उनके खिलाफ यह कदम उठाया है। बर्खास्तगी के खिलाफ कोर्ट में याचिका लगाई है, जहां मामला विचाराधीन होने के कारण अब कोई टिप्पणी नहीं करेंगे। उन्हें कोर्ट पर पूरा विश्वास है।
इस दौरान गुरुवार को मीडिया से रू-ब-रू होते हुए पंकज चौधरी ने कहा कि सरकार ने उन्हें स्वतंत्र कर दिया। अब तक वे लोक सेवक के रूप में जनता की निष्पक्ष सेवा कर रहे थे, लेकिन अब समाजसेवक के रूप में जनता के बीच उनकी सेवा करने जाएंगे। वे आने वाले लोक सभा चुनाव में पश्चिमी राजस्थान से चुनाव लड़ेंगे।
चौधरी ने बाड़मेर-जैसलमेर, जालोर-सिरोही, जोधपुर, पाली, नागौर, बीकानेर और गंगानगर-हनुमानगढ़ में से किसी एक स्थान से चुनाव लड़ेंगे। अप्रेल में कहां से और किस पार्टी से चुनाव लड़ेंगे, इसकी घोषणा करेंगे।

Leave a Comment