पीटीईटी-2019 प्रवेश हेतु काऊॅंसलिंग केलेण्डर जारी

बीकानेर 24 जून 2019। समयन्वयक पीटीईटी-2019 द्वारा 2 वर्षीय बी.एड. एवं 4 वर्षीय बीए.बीएड./बीएससी बीएड. प्रवेश हेतु काऊॅसलिंग प्रक्रिया का कार्यक्रम जारी कर दिया गया है। समन्वयक डॉ एन के व्यास ने सूचित किया कि दिनांक 25.06.2019 से पी.टी.ई.टी.-2019 परीक्षा में सफल अभ्यर्थियों का काऊॅसलिंग हेतु रजिस्ट्रेशन प्रारम्भ हो जाएगा। इस हेतु सभी अभ्यर्थियों को रजिस्टर्ड मोबाईल नं. पर आई.डी. व पासवर्ड जारी किए जाएगें। रजिस्ट्रेशन शुल्क 5000/- ऑनलाईन अथवा चालान द्वारा आईसीआईसीआई बैंक की किसी भी शाखा में जमा करवाया जा सकता है। दूसरे चरण में सभी अभ्यर्थियों को प्रवेश हेतु महाविद्यालयों का चयन करना होगा। सभी अभ्यर्थियों का वरीयता हेतु चयन करें तत्पश्चात् जिले का वरियता के आधार पर चयन करने का भी विकल्प रहेगा। अभ्यर्थी कोई भी जिला कोई भी महाविद्यालय में विकल्प भी चुन सकते हैं ऐसे में उन्हें राज्य के किसी भी महाविद्यालय में रिक्त स्थान पर प्रवेश दिया जा सकेगा।

काऊॅसलिंग से महाविद्यालय आवंटन के उपरान्त निर्धारित तिथी में शुल्क जमा करवा कर आवंटित महाविद्यालय में उपस्थिति देना होगा। यदि कोई अभ्यर्थी काऊसलिंग में सम्मिलित होने के लिए रजिस्ट्रेशन नहीं करवाता अथवा कॉलेज प्राप्त होने के उपरान्त निर्धारित शुल्क जमा नही करवाता तो उनका प्रवेश स्वतः निरस्त हो जाऐगा। पूरे कार्यक्रम हेतु पीटीईटी-2019 की अधिकृत वैबसाईट से जानकारी प्राप्त की जा सकती है।

Upward movement की सुविधा केवल उन अभ्यर्थियों को उपलब्ध होगी जो प्रवेश शुल्क 22000/- जमा करवाकर आवंटित महाविद्यालय में अपनी उपस्थिति दे देंगे तथा Upward movement का विकल्प चुनेंगे।

error: Content is protected !!