रोटरी क्लब बीकानेर द्वारा स्मार्ट क्लास कक्षा व लाइब्रेरी फर्नीचर का उद्घाटन

सर्व वर्ग को बेहतरीन शिक्षा अवसर के लिए रोटरी सदैव तत्पर: मालवीय

रोटरी हैप्पी स्कूल के तहत होंगें विभिन्न संसाधन पूर्ति
बीकानेर, 18 सितम्बर, षनिवार। रोटरी क्लब बीकानेर मरुधरा मरुधरा द्वारा मुरलीधर व्यास नगर स्थित राजकीय महात्मा गांधी इंग्लिश मीडियम स्कूल में रोटरी इण्डिया लिट्रेसी मिषन के तहत लाइब्रेरी हेतु फर्नीचर व नवीनतम तकनीक के स्मार्ट क्लास सिस्टम से सुसज्जित कक्ष का विधिवत षुरूआत की गई।
सेवा प्रकल्प के संयोजक रोटेरियन आनंद आचार्य बताया कि उद्घाटन के अवसर पर जोधपुर से पधारे हुए रोटरी 3053 के प्रांतपाल संजय मालवीय व आगामी प्रांतपाल राजेश चूरा षाला प्रधानाध्यापिका श्रीमती अमीना फातिमा क्लब अध्यक्ष राजेश बावेजा, क्लब सचिव पंकज पारिक ने लाइब्रेरी कक्ष व स्मार्ट क्लास का फीता काटकर शुभारंभ किया।

प्रकल्प के सह संयोजक षरद कालरा ने बताया कि शुभारंभ के इस अवसर पर रोटरी प्रांतपाल संजय मालवीय ने शाला की व्यवस्था का अवलोकन करते हुए समस्त शिक्षकगणों के प्रयासों की भूरी भूरी प्रशंसा की व क्लब द्वारा किए जा रहे सेवा कार्य को सराहा। उन्होंने रोटरी के द्वारा आगे भी जरूरत के संसाधन उपलब्ध करवाने के लिए आश्वस्त किया व विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए कहा कि सरकार के साथ-साथ रोटरी व अन्य सेवा संगठनों का एक ही उद्देश्य रहता है कि समाज के हर वर्ग को समान अवसर व संसाधन उपलब्ध हो ताक आप सभी मेहनत करें आगे बढ़े और देश को सशक्त बनावे।

समारोह की अध्यक्षता करते हुए रोटेरियन राजेश चूरा ने स्कूल परिसर की सार संभाल व बेहतरीन छवि पर षाला प्रधानाध्यापिका व समस्त षाला स्टाफ को बधाई दी व रोटरी द्वारा पूर्ण सहयोग मिलते रहने की प्रतिबद्धता जाहिर की रोटरी क्लब बीकानेर मरुधरा के निरंतर सेवा कार्य करते रहने को भी उन्होंने अद्भुत अभूतपूर्व बताया।

इस अवसर पर क्लब अध्यक्ष राजेश बावेजा ने बच्चों के सर्वांगीण विकास के लिए विद्यार्थियों को प्रेरित किया तथा प्रिंसिपल फातिमा के साथ रोटरी इंडिया लिटरेसी मिशन के तहत स्कूल को रोटरी हैप्पी स्कूल का दर्जा देने जिसमें समय समय पर स्कूल को जरूरी संसाधन उपलब्ध करवाते रहने की सहमति पत्र एक दूसरे को प्रदान किए गए।

षालाप्रधान फातिमा मेम ने रोटी के द्वारा स्मार्ट क्लास कक्ष व लाइब्रेरी फर्नीचर द्वारा आज की भेंट के साथ-साथ पूर्व के भेंट प्रकल्पों को भी याद करते हुए साला को विशेष सहयोगी माना रोटरी हैप्पी स्कूल कार्यक्रम से जोड़ने के लिए भी आभार प्रकट किया।

क्लब सचिव रोटेरियन पंकज पारिक ने मंचस्थ अतिथियों का आभार व्यक्त करते हुए कार्यक्रम के गणमान्य अतिथि रोटे मनोज कुड़ी, रोटे शरद कालरा, रोटे पुनित खत्री, रोटे ऋषि धामु, रोटे मनोज सोलंकी, रोटरी क्लब बीकानेर मिडटाउन के पूर्व सचिव ऋषि आचार्य, समाजसेवी रघुवीर मोदी सहित षाला के शिक्षकगणों का समारोह मे षिरकत करने के लिये आभार व्यक्त किया।

error: Content is protected !!