जोधपुर के लिए सीधी उड़ान से घरेलू कनेक्टिविटी को बढ़ावा

केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने जयपुर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर जोधपुर से जयपुर के लिए पहली उड़ान का वर्चुअली उद्घाटन किया

जयपुर: केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने गुरुवार को जयपुर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर जोधपुर से जयपुर के लिए पहली फ्लाइट का वर्चुअली उद्घाटन किया। उद्घाटन समारोह अराइवल हॉल की पहली मंजिल पर आयोजित किया गया जहां समारोह के लिए चार एलईडी स्क्रीन लगाई गई। सिंधिया ने सुबह 10 बजे जोधपुर से जयपुर के लिए उड़ान भरने वाली फ्लाइट को वर्चुअली हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस मौके पर सिंधिया ने कहा, ‘इस पहल से घरेलू कनेक्टिविटी को काफी बढ़ावा मिलेगा। हम भारत में विमानन क्षेत्र के समग्र और समावेशी विकास के लिए काम कर रहे हैं। यह अभी शुरुआत है और हमें अभी लंबी दूरी तय करनी है फिर वो चाहे कनेक्टिविटी बढ़ाने की बात हो, नए हवाईअड्डे खोलने की बात हो या विश्वस्तरीय यात्री अनुभव प्रदान करने की बात हो। ” उन्होंने कहा कि आठ साल पहले जयपुर-जोधपुर का सीधा संपर्क था और मुझे खुशी है कि हमने इसे फिर से शुरू किया है।

इस मौके पर केंद्रीय राज्य मंत्री जनरल वीके सिंह, केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह, केंद्रीय राज्य मंत्री अर्जुन राम मेघवाल भी वर्चुअली जुड़े रहे। इस मौके पर चीफ एयरपोर्ट ऑफिसर विष्णु मोहन झा और सीआईएसएफ कमांडेंट नरपत सिंह भी मौजूद रहे।

निजी एयरलाइन्स कंपनी इंडिगो ने घरेलू कनेक्टिविटी बढ़ाने के उद्देश्य से जयपुर और जोधपुर के बीच विशेष उड़ान शुरू की। जोधपुर से पहली फ्लाइट जयपुर एयरपोर्ट पर गुरुवार सुबहे 1055 पर उतरी जिसका स्वागत वाटर कैनन सैल्यूट देके किया गया। जयपुर से प्रस्थान करने वाले चार यात्रियों को एयरलाइंस के अधिकारियों द्वारा बोर्डिंग पास भेंट किया गया।

नई उड़ान सप्ताह में चार दिन सोमवार, मंगलवार, गुरुवार और शुक्रवार को उपलब्ध होगी और यह 4-6 घंटे की सड़क यात्रा को घटाकर एक घंटे कर देगी। तय तारीखों पर 78 सीटर फ्लाइट जोधपुर से 1000 बजे उड़ान भरेगी और 1055 बजे जयपुर पहुंचेगी। इसी तरह जयपुर से यह 1115 बजे निकलेगी और 1215 बजे जोधपुर पहुंचेगी।

error: Content is protected !!