जोधपुर एयरपोर्ट पर बाल-बाल बचे 150 यात्री

मुंबई। मुंबई-जोधपुर फ्लाइट में सवार 150 यात्री उस वक्त बाल बाल बच गए जब लैंडिंग के वक्त प्लेन एक तरफ से झुक गया। प्लेन रनवे से टकराने वाला ही था तभी जोधपुर पायलट ने प्लेन को फिर से ऊपर ले लिया। इसके बाद प्लेन ने सुरक्षित लैंडिंग की। घटना रविवार दोपहर 11.44 बजे की है।

जेट एयरवेज की फ्लाइट को एयर ट्रैफिक कंट्रोल रूम ने सुरक्षित लैंडिंग से पहले उतरने के लिए कहा था। एयरपोर्ट अधिकारियों का कहना है कि यह घटना इसलिए हुई क्योंकि प्लेन रनवे से भी आगे चला गया। प्लेन में सवार यात्रियों ने बताया कि उनकी धड़कनें उस वक्त बढ़ गई जब पायलट ने पावर को बढ़ा दिया और ग्राउंड को टच करने से कुछ फीट पहले प्लेन को टेक ऑफ किया। प्लेन में सवार मुंबई के बिजनेसमैन जसवंत मकवाना ने बताया कि एयर क्राफ्ट रनवे के काफी करीब था।

प्लेन में सवार यात्री डर गए। मैंने अपनी जिंदगी में ऐसी स्थिति का कभी सामना नहीं किया। उन्होंने बताया कि बोइंग 737-800 ग्राउंड से सिर्फ 7 फीट ऊपर था। जोधपुर एयरपोर्ट के सूत्रों के मुताबिक दुर्घटना होने ही वाली थी।

सूत्रों के मुताबिक विस्तृत रिपोर्ट डीजीसीए को सौंपी जाएगी। जेट के इस प्लेन ने सुबह 1.15 बजे मुंबई से उड़ान भरी थी। जोधपुर के सिविल-मिलिट्री एयरपोर्ट के रनवे नंबर 5/23 पर लैंडिंग के वक्त प्लेन एक तरफ झुक गया। अनिल अंबानी की कंपनी एडीएजी में काम करने वाले व उसी प्लेन में सवार विश्वास जोशी ने बताया कि पायलट ने स्लोपिंग पोजिशन में लैंडिंग कराने की कोशिश की।

error: Content is protected !!