ईमानदार बने बिना देश का कल्याण संभव नही-यादव

जय गुरूदेव के अद्भूत आध्यात्मिक सत्संग मे उमड़ा जनसैलाब
जहाजपुर। गुरू महाराज ने लोको का लोक परलोक बनाने व लोगो को शाकाहारी सदाचारी बनाने के लिए 116 वर्ष की आयु तक अथक प्रयास किया । ऐसा परिश्रम कोई साधारण मानव नही कर सकता । उसी का परिणाम है की आज जन जन की जुबान पर यह नारा गुजंता है की बाबा जी का कहना है शाकाहारी रहना है। उन्होने समस्त समुदाय के लोगो से अपील की कि यदि आने वाली आपदाओं व बीमारियों से बचना चाहते हो तो सभी शुद्व व शाकाहारी हो जाओ एंव मांस व शराब का त्याग करो। उन्होने कहा की हम ऐसे समाज व राष्ट्र का निर्माण करना चाहते है जिसमे सब लोग खुशहाल व चरित्रवान हो व सभी की आंखो मे मंा-बेटी के प्रति सम्मान हो। उन्होने कहा की मथुरा आश्रम मे 16 से 21 मई तक  राष्ट्रव्यापी भण्डारा होगा जिसमे सबको पंहुचने का आव्हान किया। वही उन्होने जीवात्मा के कल्याण व जीते जी प्रभु प्राप्ति के लिए गुरूदेव द्वारा बताये अनुसार सत्संग करने की बात कहते हुए हर व्यक्ति को मेहनत व ईमानदार से अपना कार्य करते हुए इस देश को स्वर्ग बनाने की बात कही।
उक्त संम्बोधन पहली बार यंहा आए जय गुरूदेव धर्म प्रचारक संस्था के राष्ट्रीय अध्यक्ष व बाबा जय गुरूदेव के उत्तराधिकारी पंकज जी यादव ने मंगलवार को शाहपुरा रोड़ पर स्थित आश्रम स्थल पर विशाल आध्यात्मिक सत्संग को सम्बोधित करते हुए कहे। वही सत्संग को सम्बोधित करते हुए संस्था के  राष्ट्रीय उपदेशक सतीश जी ने  कहा की शाकाहारी व ईमानदार बने बिना देश व समाज का विकास संम्भव नही है। जितने भी अपराध व सामाजिक मुल्यों का पतन हो रहा है उसके पिछे शराब व मंासाहार एक कारण है। आदमी को मारने की सजा तो कानून मे है किन्तु जीवों की हत्या कर उनका भक्षण करने की सजा परम्पिता के कानून मे है जिससे ऐसे लोग कभी बच नही पायेगे। शुद्व व शाकाहार अपनाने पर ही घर,समाज व राष्ट्र का विकास संम्भव है। उन्होने उपस्थित सत्संगियों के जन सैलाब को बाबा जय गुरूदेव के बताये मार्ग पर चलने का आव्हान किया। मंगलवार को शाहपुरा रोड़ पर स्थित आश्रम स्थल पर विशाल आध्यात्मिक सत्संग को सम्बोधित करते हुए कहे। अपने उद्बोधन मे उन्होने कई रोचक प्रंसग सुनाते हुए कहा की गुरू के बिना मुक्ति संभव नही है। अत:गरूदेव का नाम दान लेकर अपने जीवन का कल्याण करने का आव्हान किया। इस दौरान सत्संग स्थल पर जयगुरूदेव नाम प्रभु का,क्या खाने से होते है खराब अण्ड़ा,मछली,मंास,शराब,व जयगुरूदेव  नाम के जयकारे गुजंते रहे। आयोजन मे क्षेत्र भर से हजारो की संख्या मे महिला,पुरूष,युवा,युवतियों व बच्चों ने भाग लिया। वही प्रथम बार संस्था के राष्ट्रीय अध्यक्ष यादव के आने पर संगत के जिलाध्यक्ष विष्णु कुमार सोनी,सुगन  लाल जाट,उदयलाल सोनी,बालु खटीक,नन्द लाल धोबी,तेजवीर,नारायण  टंाक,घनश्याम शर्मा,शिवराज सिंह,दुर्गेश सोनी,पकंज बाबर, आदि संत्सगियों ने जयकारे व गुरूदेव के नारे लगाकर गर्म जोशी से स्वागत किया। वही सत्संग स्थल पर बाबा जय गुरूदेव की गाड़ी व उनकी चरण पादुकाओं का स्पर्श कर सत्संगियों ने आर्शिवद लिया। इस दौरान पुलिस व प्रशासन का भी सराहनीय सहयोग रहा।
देशभर मे चलेगा अभियान- संस्था के राष्ट्रीय अध्यक्ष पंकज यादव ने मंच सं आव्हान किया की पूरे देश भर मे 17 से 24 फरवरी तक शाकाहार अपनाओं का विशेष प्रचार प्रसार किया जायेगा। व लोगो को शाकाहार के महत्व व फायदों से अवगत कराने के लिए सत्संगी कार्य करेगे। उन्होने कहा की संस्था के प्रयास व गुरूदेव के आव्हान के बाद देश भर मे  लाखों लोगो ने शराब व मांस को त्याग कर शाकाहारी जीवन जी रहे है।
-मूलचंद पेसवानी 

error: Content is protected !!