कोटा के किशोर मदनानी अकादमी उपाध्यक्ष बने

sindhi academy logoजयपुर। राजस्थान सिन्धी अकादमी की सामान्य सभा की बैठक  अकादमी अध्यक्ष श्री नरेष कुमार चंदनानी की अध्यक्षता में होटल ’द डोर्स’, जयपुर में सम्पन्न हुई। बैठक में अकादमी विधान की धारा 6 (प) के अन्तर्गत कोटा के श्री किषोर मदनानी को सर्वसम्मति से अकादमी उपाध्यक्ष निर्वाचित किया गया। इसी प्रकार अकादमी विधान की धारा 7 (प) के अन्तर्गत जयपुर के डा0खेमचंद गोकलानी को अकादमी कोषाध्यक्ष नियुक्त किया गया। बैठक में सिन्धी भाषा, साहित्य, कला एवं संस्कृति के संरक्षण एवं संवर्द्धन हेतु कई महत्वपूर्ण निर्णय लिये गये।

सिन्धी अकादमी द्वारा कहाणी आलेख प्रतियोगिता के परिणाम घोषित 

जयपुर । राजस्थान सिन्धी अकादमी द्वारा वित्तीय वर्ष 2012-13 में आयोजित अखिल भारतीय/राज्य स्तरीय कहाणी आलेख प्रतियोगिता के परिणामों की घोषणा की गई है। अकादमी अध्यक्ष नरेष कुमार चंदनाणी ने बताया कि अखिल भारतीय स्तर पर गांधीधाम के श्री लाल होतचंदानी की कहाणी ’’दुःख जो अहसास’’ ने प्रथम, अहमदाबाद के डा0जेठो लालवानी की कहाणी ’’फूटल रिष्तो’’ ने द्वितीय एवं राजकोट के श्री गुरदास आहूजा की कहाणी ’’जख्म’’ ने तृतीय स्थान प्राप्त किया है। इसी प्रकार राज्य स्तर पर कोटा के श्री किषन रतनानी की कहाणी ’’पहिरियों गिरहु’’ ने प्रथम, अजमेर के श्री एम0टी0भाटिया की कहाणी ’’जवाबदार केर’’ ने द्वितीय तथा कोटा की श्रीमती पूनम रतनानी की कहाणी ’’असल राजा’’ ने तृतीय स्थान प्राप्त किया है।
नवोदित लेखकों की अखिल भारतीय स्तर की प्रतियोगिता में कोटा की सुश्री वीनस रतनानी की कहानी ’’इलाज’’ ने प्रथम, कोटा की ही सुश्री भाविका रतनानी की कहाणी ’’अम्मा डॉट कॉम’’ ने द्वितीय एवं जयपुर की सुश्री मुक्ता दादलानी की कहाणी ’’ज्योति’’ ने तृतीय स्थान प्राप्त किया है।

– दीपचन्द तनवानी  

सचिव

error: Content is protected !!