आम आदमी की कौन सुने फरियाद-वसुन्धरा

vasundhara 10सलूम्बर/उदयपुर। भाजपा प्रदेशाध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री श्रीमती वसुन्धरा राजे ने कहा है कि जिस राज्य सरकार को उसी के पार्टी के केन्द्रीय मंत्री मरी हुई बता रहे हो और सुनवाई नहीं होने पर थाने के सामने धरने पर बैठ रहे हो, ऐसी सरकार से जनता को उम्मीद भी नहीं करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि जिस सरकार में केन्द्रीय मंत्रियों तक की ही सुनवाई नहीं हो रही हो, उस बहरी सरकार में बेचारे आम गरीब आदमी की फरियाद कौन सुनेगा। श्रीमती राजे उदयपुर जिले के सलुम्बर कस्बे में एक विशाल जनसभा को सम्बोधित कर रही थी।
सुराज संकल्प यात्रा के पांचवें दिन सलुम्बर पहुंची राजे ने कहा कि प्रदेश के मतदाता को अपने मत का मोल समझना होगा, क्यांेकि कांग्रेस कई छोटे-छोटे दलों को चुनाव लड़वाकर भाजपा को नुकसान पहुंचाना चाहेगी, जिससे आपके और हमारे नये राजस्थान बनाने के सपने को साकार करने में बाधा पहुंचेगी। इसलिये छोटे-छोटे दलों के साथ जाकर अपना मत खराब न करें और विकास की पर्याय भाजपा के साथ चले।
वसुन्धरा ने कहा कि कांग्रेस सरकार और उसके नुमाइंदे आयेदिन गरीबों का मजाक उड़ाते हैं। रिजर्व बैंक के गवर्नर सुब्बाराव ने ये कहकर गरीब का घोर अपमान कर दिया कि गरीब दूध, अण्डे और फल खाने लगा है, इसलिये महंगाई बढ़ी है। सुब्बाराव जी राजस्थान आकर देखिये कि यहां का आदिवासी किस हाल में जी रहा है। दूध अण्डे और फल की बात तो दूर उसे दो वक्त की रोटी भी नहीं मिल रही। लोग भूख से मर रहे हैं। 60 साल से आदिवासी जिस हाल में पहले था, आज भी उस हाल में है। आज भी राजस्थान में कई लोग भूखे सा रहे हैं। इसलिये सुब्बेराव को इस कृत्य के लिए माफी मांगनी चाहिए।
राजे के साथ नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया, सचेतक राजेन्द्र राठौड़, भाजपा के राष्ट्रीय सचिव भूपेन्द्र यादव, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष किरण माहेश्वरी, सांसद दुष्यंत सिंह भी मौजूद थे।

सीबीआई हो या उसका बाप मैं डरने वाली नहीं हूं-वसुन्धरा
सलूम्बर/उदयपुर। भाजपा प्रदेशाध्यक्ष वसुन्धरा राजे ने सलुम्बर की सभा में कहा कि कांग्रेस की इस सरकार ने सीबीआई को हव्वा बना रखा है, जो कभी किसी को डराती है, तो कभी किसी को धमकाती है। डीएमके नेता एम करूणा निधि ने केन्द्र सरकार से समर्थन वापस ले लिया तो उनके बेटों के यहां सीबीआई के छापे डलवा दिये। चाहे सीबीआई हो, या उसका बाप हम किसी से डरने वाले नहीं है। मुझे जेल ही तो भेजोगे। जनता जानती है कि मैं सच्ची हूं। कांग्रेस की इस सरकार ने साढे चार साल खूब फाइले खंगाली, खूब कमीशन बिठाये, लेकिन मैंने आपकी इस चुनरी को कलंकित नहीं होने दिया, जो आपने पहनाई थी। मैं तो कहती हूं मेरे रक्त की एक-एक बूंद भी इस प्रदेश के लिए काम आये तो मैं सहर्ष तैयार हूं।

संदेश यात्रा नहीं शोक संदेश यात्रा
सलूम्बर/उदयपुर। भाजपा प्रदेशाध्यक्ष वसुन्धरा राजे ने सलुम्बर की सभा में कहा कि कांग्रेस भी सुराज संकल्प यात्रा की नकल में संदेश यात्रा निकाल रही है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने संदेश यात्रा के शुरूआत में ही राम नाम सत्य है, सत्य बोले गत है बोलकर स्पष्ट कर दिया कि उनकी ये यात्रा संदेश यात्रा नहीं शोक संदेश यात्रा है।

वसुन्धरा ने किया आदिवासी गवरी नृत्य
सलूम्बर/उदयपुर। भाजपा प्रदेशाध्यक्ष वसुन्धरा राजे ने सलुम्बर के पास गांवड़ा पाल गांव में आदिवासी गवरी नृत्य किया। हुआ यूं कि श्रीमती राजे सलूम्बर में एक विशाल आमसभा को सम्बोधित कर सुराज संकल्प यात्रा के रथ से लसाड़िया जा रही थी। गांवड़ापाल गांव में आदिवासियों का विशाल जनसमूह राजे के स्वागत के लिये खड़ा था। राजे उनके बीच पहुंची तो उन्होंने न केवल राजे का जोरदार स्वागत किया बल्कि अपने साथ आदिवासी गवरी नृत्य करने का भी आग्रह किया। वे आदिवासियों के आग्रह को नहीं टाल पाई और उन्होंने आदिवासियों के साथ जमकर आदिवासी नृत्य किया।

error: Content is protected !!