राशिफल और पंचांग : 26 मई, रविवार, 2019

राजेन्द्र गुप्ता
आज और कल का दिन खास
====================
26 मई- कालाष्टमी आज।
26 मई- वर्ष 1950 में ब्रिटेन में पेट्रोल खरीदने पर लगी सीमा को खत्म कर दिया गया। इससे पहले हर व्यक्ति को पेट्रोल खरीदने के लिए राशन कार्ड दिया जाता था।

27 मई- श्री दादूदयाल जी की पुण्यतिथि कल।
27 मई- वर्ष 1964 में आजाद भारत के पहले प्रधानमंत्री और आधुनिक भारत के संस्थापक के रूप में जाने-जाने वाले जवाहर लाल नेहरू का निधन हुआ था। आपको बता दें कि उन्हें 11 बार नोबेल शांति अवार्ड के लिए नामित किया गया था।

आज का पंचांग
******************
26 मई, 2019
———————-
तिथि ज्येष्ठ कृष्ण पक्ष सप्तमी 08.49 तक
नक्षत्र धनिष्ठा नक्षत्र 13.13 तक
करण बव करण 08.49 तक
पक्ष कृष्ण पक्ष
वार रविवार
योग ऐन्द्र योग 11.57 तक
सूर्योदय 05.29
सूर्यास्त 19.06
चन्द्रमा कुम्भ राशि में दिन रात
राहुकाल शाम 16.30 से 18.00 तक
विक्रमी संवत् 2076
शक सम्वत 1941
मास ज्येष्ठ 20 सावान हिजरी 1440
शुभ मुहूर्त अभिजित 11.50 – 12.45

राजेन्द्र गुप्ता,
ज्योतिषी और हस्तरेखाविद
मो. 9611312076, 7976009175

आज का राशिफल
*****************
26 मई, 2019
—————————
1. मेष राशि : प्रत्यक्ष टकराव के बजाय आज आप कूटनीति और चतुराई का प्रयोग कर चीजों को नियंत्रित करने का प्रयास करें। आर्थिक रूप से चीजें स्थिर रहेंगी।कई दिनों से लंबित कार्य आज भी अधूरे रहेंगे। आर्थिक वृद्धि के प्रयास निष्फल होंगे। व्यावसायिक कार्य सफल नहीं हो पाएंगे। फिजूल की बातों से दूर रहें।
2. वृषभ राशि : आमदनी के नए रास्ते भी मिलेंगे। आमदनी बढ़ेगी। व्यापार, नौकरी में स्थिति मध्यम रहेगी। अचानक आने वाली बाधाओं से मन परेशान रहेगा। परिश्रम का महत्व समझें। वाद-विवाद में नहीं पड़ें।
3. मिथुन राशि : आपकी आय कम हो सकती है और आपके निवेश ठहराव के चरण में जा सकते हैं।आपको शीघ्र पैसा कमाने की योजनाओं में निवेश करने से बचना चाहिए। अध्ययन में आ रही बाधा दूर होगी। आजीविका के नए स्त्रोत स्थापित होंगे। प्रतिष्ठित व्यक्ति से मेल-जोल बढ़ेगा। कला की तरफ रुझान होगा। व्यापार में नए अनुबंध हो सकते हैं।
4. कर्क राशि : अधिकारियों के साथ व्यवहार करते समय आपको सावधान रहना चाहिए और उन्हें विरोधी नहीं बनाना चाहिए। खर्च में काफी वृद्धि हो सकती है, जो आपको तनाव में रख सकती है। विवाह योग्य जातकों के लिए समय अनुकूल है। संतान की चिंता बनी रहेगी। शत्रु पक्ष आपकी छवि बिगाडऩे की कोशिश करेंगे। व्यापार की समस्याओं से मन परेशान रहेगा।
5. सिंह राशि : भौतिक एवं आर्थिक समृद्धि के लिए आज का दिन लाभदायक है। आपको विभिन्न स्रोतों से लाभ होगा। लेकिन आपके कुछ शत्रु मित्र के रूप में भेष बदलकर आपको नुकसान पहुंचा सकते हैं। दिन की शुरुआत खुशनुमा होगी। संतान सुख संभव है। व्यावसायिक सफलता से खुशी होगी। जवाबदारी के कार्य ठीक से कर पाएंगे।
6. कन्या राशि : आपकी सामाजिक लोकप्रियता में बढ़ोतरी संभव है। भाग्य के साथ देने के कारण आप व्यावसायिक एवं आर्थिक रूप से स्थिर स्थिति में रहेंगे।क्रोध पर नियंत्रण रखें। अनावश्यक वाद-विवाद को टालें। आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ सकता है। व्यर्थ के दिखावे एवं आडंबरों से दूर रहें। आत्मविश्वास बढ़ेगा।
7. तुला राशि : विरोधी निष्क्रिय रहेंगे और आपको महत्पूर्ण अधिकारियों से पूर्ण सहयोग मिलेगा। आपको अपने सभी प्रयासों में सफलता मिलेगी और आपकी कुछ महत्वाकांक्षाएं पूरी होंगी। दिन की शुरुआत नए संकल्पों के साथ होगी। व्यावसायिक सफलता से हर्ष होगा। आपके द्वारा लिए गए निर्णय सही होंगे। वाहन क्रय करने के योग हैं।
8. वृश्चिक राशि : वित्तीय लाभ उम्मीद से बेहतर है। आप भूमि या शेयर मार्किट में निवेश कर सकते हैं। कई दिनों से किसी से आप मन की बात कहना चाहते थे। संतान की उन्नति खुशी को बढ़ाएगी। सोचे हुए काम बनेंगे। बौद्धिक चिंतन से आशंकाएं दूर होंगी। व्यापार अच्छा चलेगा। दूसरों की देखा-देखी नहीं करें। श्री हनुमान जी को पान का बीड़ा अर्पण करें।
9. धनु राशि : अपना ध्यान उचित प्रयासों में लगाएं। आर्थिक रूप से आप समृद्ध रहेंगे और नवीन सौदों से भी लाभ होगा। माता-पिता के साथ समय बिताने का अवसर मिलेगा। परिचित व्यक्ति का सहयोग आपकी परेशानियों को दूर करेगा। व्यापार, काम-धंधे की स्थिति संतोषजनक रहेगी।
10. मकर राशि : आज आप बहुत भाग्यशाली होंगे और अधिकारियों से विशेष सहयोग प्राप्त करेंगे। आप अपने सभी प्रयासों में सफल होंगे। बोलने से पहले सोच लें। झूठ बोलने से बचें। दुर्व्यसनों पर नियंत्रण रखना होगा। सुख के साधनों को क्रय करने के योग बनेंगे। पिछले कार्यों में विशेष सफलता मिलेगी।
11. कुम्भ राशि : व्यापार में तेजी आएगी और नए रास्ते खुलेंगे। साझेदारी भी फायदेमंद रहेगी। कड़ी मेहनत से आपको अतिरिक्त प्रोत्साहन मिलेगा। लेकिन आजकल आप के व्यवहार में चिड़चिड़ापन आ रहा है। अपने स्वभाव में परिवर्तन लाना जरूरी है। घर में क्लेश बढ़ेंगे। पेट से संबंधित रोग से सतर्क रहें।
12. मीन राशि : प्राधिकरण और रैंक के व्यक्ति आपको पक्ष देंगे और आप एक उच्च जिम्मेदार पद पर आसीन हो सकते हैं। आपकी आमदनी ब?ेगी और आप उदार अनुलाभ का भी आनंद लेंगे। परिजनों से सहयोग मिलेगा। मित्रों से आर्थिक सहयोग मिलेगा। परिवार में सुख-शांति बनी रहेगी। संतान की ओर से अनुकूल परिणाम आएंगे। व्यापार अच्छा चलेगा। आय से अधिक व्यय नहीं करें।

राजेन्द्र गुप्ता,
ज्योतिषी और हस्तरेखाविद
मो. 9611312076, 7976009175
नोट- अगर आप अपना भविष्य जानना चाहते हैं तो ऊपर दिए गए मोबाइल नंबर पर कॉल करके या व्हाट्स एप पर मैसेज भेजकर पहले शर्तें जान लेवें, इसी के बाद अपनी बर्थ डिटेल और हैंडप्रिंट्स भेजें।

Leave a Comment

error: Content is protected !!