राशिफल और पंचांग : 1 जून, शनिवार, 2019

राजेन्द्र गुप्ता
आज और कल का दिन खास
====================
1 जून- अंतरराष्ट्रीय बाल सुरक्षा दिवस आज।
1 जून- मास शिवरात्रि आज।

2 जून- शबे कद्र दिवस कल।
2 जून- वट-सावित्री व्रत कल।
2 जून- शनि जयंती कल।
2 जून- संत ज्ञानेश्वर जयंती कल।

आज का पंचांग
*****************
1 जून, 2019
———————-
तिथि ज्येष्ठ कृष्ण पक्ष त्रयोदशी 17.16 तक
नक्षत्र भरणी नक्षत्र 24.41 तक
करण वणिज करण 17.16 तक
पक्ष कृष्ण पक्ष
वार शनिवार
योग शोभन योग 12.58 तक
सूर्योदय 05.28
सूर्यास्त 19.09
चन्द्रमा मेष राशि में दिन रात
राहुकाल दिन में 09.00 से 10.30 तक
विक्रमी संवत् 2076
शक सम्वत 1941
मास ज्येष्ठ 26 सावान हिजरी 1440
शुभ मुहूर्त अभिजित 11.51 – 12.45

राजेन्द्र गुप्ता,
ज्योतिषी और हस्तरेखाविद
मो. 9611312076, 7976009175

आज का राशिफल
****************
1 जून, 2019
———————
मेष राशि : आज का दिन व्यावसायिक और सामाजिक दायरे में सम्मान और प्रतिष्ठा हासिल करने के लिए अनुकूल है। पारिवारिक जीवन आरामदायक और शांतिपूर्ण रहेगा। आपकी जीवन-शैली में सुधार होगा।

वृष राशि : आज आपका परिवारिक जीवन आनंदमय और आरामदायक होगा। आप में से कुछ विलासिता पर खर्च करेंगे, जो आपकी सामाजिक स्थिति को बढ़ाएंगे। आज आपको सफलता के नए अवसर मिलेंगे जो समाज में सम्मान दिलाएंगे।

मिथुन राशि : नौकरीपेशा लोगों को आज अधिक यात्राएं करनी पड़ सकती हैं। आज त्वरित पैसा बनाने की योजनाओं या आकर्षक प्रस्तावों से दूर रहना बेहतर है। अगर किसी को प्रपोज़ करना चाहते हैं तो आज का दिन उचित नहीं है।

कर्क राशि : छात्रों और श्रमिक वर्ग के लिए आज का दिन शुभ नहीं है किन्तु आपको अपने लक्ष्यों और महत्वाकांक्षाओं की प्राप्ति के प्रति गतिशील रहने चाहिए। यदि अति आवश्यक न हो तो चीजों से छेड़छाड़ न करें।

सिंह राशि : आज प्रेमपूर्ण संपर्क यदि कोई हो तो यह एक बुरा मोड़ ले सकता है और आप में से कुछ लोग बदनामी और अपमान का शिकार हो सकते हैं। जीवनसाथी या संतान की सेहत को लेकर चिंता हो सकती है।

कन्या राशि : आर्थिक स्थिति शुभ रहेगी। कार्य संबंधी यात्राएं और सहयोग आने वाले महीनों में सकारात्मक परिणाम देंगे। आज आप रोमांटिक संपर्क के मामले में भाग्यशाली रहेंगे। आपके आवेग पर नियंत्रण रखें।

तुला राशि : यह आपकी सामाजिक स्थिति को बढ़ावा देने के लिए एक अनुकूल समय है। विवाह के लिए रिश्ता आ सकता है। आपका साथी कुछ मुद्दों को विकसित कर सकता है, जो स्थानांतरण या माइग्रेशन का कारण हो सकता है। अपने मन को शांत रखें।

वृश्चिक राशि : भावनात्मक फैसलों के लिए समय बहुत अ’छा नहीं है क्योंकि इस अवधि के दौरान आप जो भी निर्णय लेंगे, उसे पूरा करना मुश्किल होगा। इस समय अपने साहस को बटोरें तथा समय का अधिकतम लाभ उठाएं। आर्थिक दृष्टि से चीजें यथावत रहेंगी।

धनु राशि : आज आपको अपने रिश्तों और संबंधों पर अत्यधिक ध्यान देने की आवश्यकता है। सरकारी नौकरी की चाह रखने वालों के लिए समय अच्छा है। व्यापारियों के लिए समय अनुकूल है। माता की सेहत को लेकर समय, धन और ऊर्जा खर्च होगी।

मकर राशि : यह आपके लिए बाधाओं और मुश्किल से निपटने के लिए एक कठिन समय है। आज कार्य स्थल पर दूसरों की आकांक्षाओं को आगे बढ़ाने से बचें। लंबे समय से लंबित मुकदमेबाजी और अदालती मामले आपके पक्ष में सुलझेंगे।

कुम्भ राशि : प्रियजनों के साथ समय बिताना आनंददायक रहेगा। भाई-बहनों की सामाजिक स्थिति में अप्रत्याशित और अचानक वृद्धि होगी। प्रेमी युगलों के लिए आज का दिन शुभ नहीं है। कुछ अनिष्ट घट सकता है।

मीन राशि : परिवारिक जीवन में खुशी और सद्भाव कायम रहेगा। नौकरीपेशा जातकों के लिए अच्छा समय है। कानूनी उलझनों, वाहनों और तेज वस्तुओं से सावधान रहें। अपने काम को सुखद बनाने के लिए सभी प्रयास करें। शत्रु बनता काम बिगाड़ सकते हैं।

राजेन्द्र गुप्ता,
ज्योतिषी और हस्तरेखाविद
मो. 9611312076, 7976009175
नोट- अगर आप अपना भविष्य जानना चाहते हैं तो ऊपर दिए गए मोबाइल नंबर पर कॉल करके या व्हाट्स एप पर मैसेज भेजकर पहले शर्तें जान लेवें, इसी के बाद अपनी बर्थ डिटेल और हैंडप्रिंट्स भेजें।

Leave a Comment

error: Content is protected !!