आज का राशिफल व पंचांग : 31 मई, 2024, शुक्रवार

राजेन्द्र गुप्ता
आज और कल का दिन खास
31 मई 2024 : संत दादूदयाल का पुण्य दिवस आज।
31 मई 2024 : बंगाल में आज मनाई जायेगी श्री त्रिलोकनाथ अष्टमी आज।
31 मई 2024 : रानी अहिल्याबाई होलकर जयंती आज।

आज का राशिफल
******
31 मई, 2024, शुक्रवार
=================
मेष राशि : पारिवारिक जीवन आरामदायक और शांतिपूर्ण रहेगा। आपके पास नए अवसर होंगे और उनका उपयोग करके लाभ प्राप्त करेंगे, इस प्रकार वित्तीय समृद्धि का आश्वासन दिया गया है। लेकिन पारिवारिक जीवन में समस्याएं आ सकती हैं। संपत्ति से जुड़े विवाद आपको निरंतर तनाव में रखेंगे।

वृष राशि : कार्यस्थल पर आपके पास अपनी योग्यता साबित करने के बेहतर अवसर होंगे जो आपको सफलता की ऊंचाइयों तक पहुंचाएंगे। पारिवारिक-जीवन सुखी और शांतिपूर्ण रहेगा। वित्तीय मामलों में सुधार और निरंतर प्रगति की प्रबल संभावना है।

मिथुन राशि : आज का दिन मिश्रित प्रभाव प्रदान करने वाला है। आपके पास आज प्रगति के नए अवसर आएंगे। आपकी वित्तीय स्थिति में सुधार संभव है। पारिवारिक जीवन की उथल-पुथल और संपत्ति के मामलों पर विवाद आपको निरंतर तनाव में रखेंगे। आज वाहन सावधानी से चलाएं।

कर्क राशि : आपका साहस और आत्मविश्वास आज उच्चतम स्तर पर है। आप रचनात्मक उद्देश्यों में इनका पूरा उपयोग करने में सफल होंगे। व्यापारिक क्षेत्र में आप कुछ विपरीत स्थितियों से दृढ़ता से निपटेंगे। आपकी सामाजिक प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी।

सिंह राशि : आपके धन की वृद्धि और व्यावसायिक स्थिति में उत्थान संभव है। आपके रिश्तेदारों के साथ आपका रिश्ता तनावयुक्त हो सकता है। बच्चों की प्रगति आपको खुश रखेगी। अपने विरोधियों पर विजय से आपकी संतुष्टि बढ़ेगी।

कन्या राशि : चिकित्सा और व्यर्थ के खर्चों में वृद्धि से आपकी चिंता बढ़ सकती है। आपके जीवनसाथी का स्वास्थ्य भी आपकी चिंता का कारण बन सकता है। आपके दुश्मन आपके खिलाफ गुप्त रूप से काम कर सकते हैं। पेशे के संबंध में यात्राएं फलहीन रह सकती हैं।

तुला राशि :आज का दिन आपको धनी और प्रसिद्ध बना सकता है। आपके जीवनसाथी का स्वास्थ्य आपको प्रभावित कर सकता है। व्यापारिक और व्यावसायिक सन्दर्भ में आप मेहनती और प्रभावशाली व्यक्तियों की सहायता से अपनी स्थिति में सुधार करेंगे।

वृश्चिक राशि : आपके पास धन की वृद्धि होगी और स्थिति में सुधार होगा। आप सभी प्रकार के भौतिक सुखों का आनंद लेंगे। धन का अनियमित प्रवाह आपको तनाव दे सकता है। इस समस्या से उबरने के लिए उधार लेना कम करें।

धनु राशि : आज व्यवसाय में उन्नति और आपकी वित्तीय स्थिति में काफी सुधार संभव है। आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। और आप अपने परिवार के सभी सदस्यों के साथ अच्छे समय का आनंद लेंगे। आपके परिवार में आज कुछ समारोह हो सकता है।

मकर राशि : आज आपके आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। आज खुद की योग्यता साबित करने के लिए आपको अनुकूल अवसर मिलेंगे। आपको अपने शत्रुओं पर विजय प्राप्त होगी। भाई-बहनों के लिए आज का समय शुभ नहीं है।

कुम्भ राशि : आज आप भावनात्मक रूप से परेशान हो सकते हैं। संपत्ति सम्बंधित मामलों में सावधानी से निपटने की आवश्यकता है। आपको वाहन चलाते समय अधिक सतर्क रहने की आवश्यकता है। आज का दिन नए उद्यम अथवा निवेश के लिए उचित नहीं है।

मीन राशि : व्यापारिक और व्यावसायिक क्षेत्र में आप अधिकारियों से पूर्ण सहयोग प्राप्त प्राप्त करेंगे और कमाई में उन्नति संभव है। आज आप व्यापार में एक बड़ी छलांग लगा सकते हैं। प्रेम संबंधों में आपको सावधान रहने की आवश्यकता है।

आज का पंचांग
===========
31 मई 2024, शुक्रवार
********
तिथि अष्टमी 09:40 PM
नक्षत्र शतभिषा 06:14 AM
पूर्वाभाद्रपद 04:48 AM
करण कौलव, 11:46 PM
तैतिल 08:34 PM
पक्ष कृष्ण
योग विष्कुम्भ 06:03 AM
वार शुक्रवार
सूर्योदय 05:23 AM
सूर्यास्त 07:14 PM
चन्द्रमा कुम्भ
राहुकाल 10:35 – 12:18 PM
विक्रमी संवत् 2081
शक सम्वत 1946 (क्रोधी)
मास वैशाख
शुभ मुहूर्त
अभीजित 11:51-12:46 PM

राजेन्द्र गुप्ता,
ज्योतिषी और हस्तरेखाविद
मो. 9116089175
नोट- अगर आप अपना भविष्य जानना चाहते हैं तो ऊपर दिए गए मोबाइल नंबर पर कॉल करके या व्हाट्स एप पर मैसेज भेजकर पहले शर्तें जान लेवें, इसी के बाद अपनी बर्थ डिटेल और हैंडप्रिंट्स भेजें।

Leave a Comment

This site is protected by reCAPTCHA and the Google Privacy Policy and Terms of Service apply.

error: Content is protected !!