लक्ष्यों को सजगता से पूर्ण करे- डाॅ. आरूषी मलिक

20 सूत्राी कार्यक्रम  की  बैठक आयोजित 
aarushi a malik thumbअजमेर, 25 मई। जिला कलक्टर डाॅ. आरूषी मलिक ने कहा कि अधिकारी लक्ष्यों की प्राप्ति हेतु सजग व संवेदनशील होकर कार्य करे।
डाॅ. मलिक आज जिला कलेक्टेªट सभागार में 20 सूत्राी कार्यक्रम द्वितीय स्तर की जिला स्तरीय बैठक में अधिकारियों को संबोधित कर रही थी। उन्होंने कहा कि अधिकारी सजगता से समस्याओं का निस्तारण कर सरकारी योजनाओं व विभागीय लक्ष्यों की प्राप्ति में आई बाधाओं का निस्तारण कर सकते  है। इस अवसर पर उन्होंने विभिन्न विभागों के वार्षिक लक्ष्यों एवं अप्रेल 2015 की प्रगति रिपोर्ट  की समीक्षा करते हुए दिशा-निर्देश प्रदान किए।
उन्होंने कहा कि शिक्षा विभाग के अधिकारियों को जिले के विद्यालयों में शौचालयों की स्थिति एवं ऐसे खेल मैदान जिनमें चारदीवारी नही कि सूची उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। साथ ही इन्दिरा आवास, टीकाकरण, संस्थागत प्रसव, महात्मा गांधी नरेगा योजना के निर्धारित लक्ष्यों की जानकारी ली। साथ ही उन्होंने हाउसिंग बोर्ड, जनस्वास्थ्य एवं अभियांत्रिकी विभाग, अजमेर विद्युत वितरण निगम लि., वन विभाग, रसद विभाग समेत अन्य विभाग से आगामी लक्ष्यों को संवेदनशील व सजग होकर पूर्ण करने के निर्देश दिए।
डाॅ. मलिक ने संस्थागत प्रसव, आंगनवाडी केन्द्रों की स्थिति, सडकों के पेचवर्क व मरम्मत, औद्योगिक व कृषि विद्युत कनेक्शन, भू-आवंटन आदि के संबंध में संबंधित विभाग के अधिकारियों चर्चा कर निर्देश दिए। मुख्य आयोजना अधिकारी श्रीमती बीना वर्मा ने बताया कि बीस सूत्राी कार्यक्रम की रिपोर्ट का संबंधित विभागों द्वारा अब आॅनलाईन फीड किया जाना है। रसद विभाग समेत कुछ विभागों ने निर्धारित लक्ष्यों को निश्चित समयावधि में प्राप्त किया है। अजमेर विद्युत वितरण निगम लिमिटेड के अधिकारियों ने कहा कि औद्योगिक व कृषि कनेक्शनों के लक्ष्य पूर्ण कर लिए जाएंगे।
डाॅ. मलिक ने इस अवसर पर एवीवीएनएल के अधिकारियों से कृषकों के विद्युत बिलों के समायोजन के संबंध में जानकारी ली। जिस पर अधिकारियों ने बताया कि कृषकों के बिलों का समायोजन बिलिंग प्रक्रिया के दौरान किया जा रहा है।
उन्होंने विद्यालयों में बालक-बालिकाओं हेतु पृथक शौचालयों, सफाई-स्वच्छता, संस्थागत प्रसव आदि के संबंध में भी अधिकारियों से जानकारी ली एवं लक्ष्यों का समयबद्ध निस्तारण की बात कही।
बैठक में जिला रसद अधिकारी श्री सुरेश सिन्धी सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी मौजूद थे।
error: Content is protected !!