51 वृक्षों का वृक्षारोपण कर स्थापना दिवस मनाया

DSCN5706परिषद के स्थापना दिवस के अवसर पर संस्कृति सप्ताह का समापन वृक्षारोपण द्वारा
51 वृक्षों का वृक्षारोपण कर स्थापना दिवस मनाया गया।
भारत विकास परिषद युवा शाखा, अजमेर द्वारा चलाए जा रहे संस्कृति सप्ताह के समापन के अवसर पर एवं परिषद के 54वें स्थपना दिवस के अवसर पर 51 वृक्षों का वृक्षारोपण कर स्थापना दिवस मनाया गया।
युवा शाखा के सचिव श्री आशीष गार्गिया ने बताया कि संस्कृति सप्ताह के 7वें दिन आज समापन के अवसर पर स्थानीय सावित्री प्राथमिक विद्यालय में 51 वृक्ष रोपकर पर्यावरण संरक्षण का कार्य किया गया। साथ ही पिछले एक सप्ताह से चल रही विभिन्न प्रतियोगिताओं के विजेताओं को समापन समरोह में पुरस्कृत किया गया। संकृति साप्ताह के अंतर्गत चित्रकला मेहंदी निबंध कविता पाठ आदि प्रतियोगिता संपन्न हुई।
आज के कार्यक्रम के मुख्य अतिथि अजमेर नगर निगम के पूर्व उप महापौर एवं समाज सेवी श्री सोमरत्न आर्य ने दीप प्रज्जवलन कर आज के कार्यक्रम की शुरूआत की। श्री आर्य के करकमलों द्वारा वृक्षारोपण अभियान भी शुरू किया गया। इस अवसर पर श्री आर्य ने परिषद के युवा साथियों का उत्साहवर्धन करते हुए कहा कि वे सदैव ऐसे पुनीत कार्यों में परिषद के साथ जुड़ते रहे हैं व आगे भी जुड़ते रहंेगे। आज वृक्षारोपण के दौरान प्राथमिक विद्यालय की 51 छात्राओं ने एक एक पेड़ को गोद लेकर वर्षपर्यन्त उनका लालन-पालन करने का संकल्प लिया एवं पर्यावरण संरक्षण में अपनी प्रभावी भूमिका निभाने का प्रण लिया।
इस अवसर पर अध्यक्षता युवा शाखा के अध्यक्ष श्री निखिल शाह ने की। संचालन कार्यक्रम संयोजक श्रीमती लक्ष्मी शाह ने किया। कार्यक्रम में युवा शाखा के श्री विजय इनाणी, श्री अनुपम गोयल, श्री अंकित मेहरा, श्री संदीप गोयल, श्री विनय मंगल, श्री सन्नी गर्ग, श्री मोहित बंसल, श्री अनुराग गार्गिया, श्री विकास पालीवाल, श्री पारूल मेहरा, कविता चाण्डक, राधा गार्गिया, तनु गोयल, अर्पिता गोयल, प्रिया मंगल सहित विद्यालय की अध्यापिकाएॅं एवं विद्यार्थी उपस्थित थे।

अध्यक्ष
निखिल शाह 9928008910

भारत विकास परिषद युवा शाखा, अजमेर

error: Content is protected !!