निःशुल्क घुड़सवारी प्रशिक्षण में पोस्टर का विमोचन

Horse Acadmyअजमेर, 12 सितम्बर। अजमेर जिला घुड़सवारी संघ, जेडी इक्यूरेटेरियम अकादमी एवं लारेंस एण्ड मेयो पब्लिक स्कूल माकड़वाली के संयुक्त तत्वावधान में निःशुल्क घुड़सवारी का तीन माह का प्रशिक्षण शिविर के पोस्टर का विमोचन संयुक्त मण्डल रेल प्रबंधक श्री मनीष गुप्ता के द्वारा इण्डोर स्टेडियम अजमेर में किया गया।
जेडी. इक्यूरेटेरियम अकादमी की चेयरमेन सुश्री सोनाक्षी टांक व डायरेक्टर श्री जयदीप सिंह ने अवगत कराया कि यह शिविर अजमेर के सभी स्कूलों के विद्यार्थियों के लिए निःशुल्क घुड़सवारी प्रशिक्षण का कार्यक्रम लारेंस एण्ड मेयो पब्लिक स्कूल माकड़वाली अजमेर में एक अक्टूबर से 31 दिसम्बर आयोजित तक किया जाएगा। इस शिविर में अकादमी के द्वारा घुड़सवारी के समस्त खेलों का प्रशिक्षण दिया जाएगा।
घुड़सवारी ट्रेनर जयदीप सिंह द्वारा अवगत कराया गया कि आगामी समय में होेने वाली राज्य व राष्ट्रीय प्रतियोगिता के लिए तीन माह में प्रतिभाशाली खिलाड़ियों को प्रशिक्षण कर तैयार किया जाएगा। इस कार्य के लिए उन्होंने लारेंस एण्ड मेया पब्लिक स्कूल का सम्पूर्ण खेल मैदान व घाड़ों के रख रखाव की व्यवस्थाओं की जिम्मेदारी लेकर अजमेर शहर के बच्चों के लिए घुड़सवारी ट्रेनिंग के लिए नया प्लेटफार्म तैयार करने पर धन्यवाद दिया गया। श्री संजय बोहरा ने कहा कि आगामी घुड़सवारी प्रतियोगिता के लिए व सदैव तत्पर रहेंगे।
अजमेर जिला घुड़सवारी संघ के अध्यक्ष श्री कृष्ण कुमार गौड ने बताया कि प्रशिक्षण के लिए चयन प्रक्रिया अकादमी के प्रशिक्षक द्वारा आरम्भ कर दी जाएगी। डीआरएम आॅफिस, जादूगर व अन्य पिछड़े क्षेत्रों में घुड़सवारी की कैम्पिंग शुरू कर दी जाएगी। अभी अकादमी के प्रशिक्षणार्थी श्री वीरभान सिंह का अन्तर्राष्ट्रीय घुड़सवारी की प्रतियोगिता के लिए एव अन्तर्राष्ट्रीय क्वालफाई राउंड में श्री साहिल कोठारी का चयन हुआ है। जल्द ही आकादमी के विद्यार्थियों को राष्ट्रीय व अन्तर्राष्ट्रीय प्रतियोगिता के लिए तैयार किया जाएगा।

error: Content is protected !!