भाजपा सरकार ने लगाया नया शिलालेख -निंदनीय कृत्य

अजमेर ।अजमेर शहर जिला कांग्रेस कमेटी के महासचिव श्री शिवकुमार बंसल,सरवाड पंचायत समिति के सदस्य श्री शक्ति प्रताप सिंह राठौड़, युवा कांग्रेस अजमेर लोकसभा के अध्यक्ष श्री राकेश शर्मा, राजस्थान महिला कांग्रेस के प्रदेश सचिव श्रीमती रेणु मेघवंशी, खेलकूद प्रकोष्ठ के अध्यक्ष निमेष चौहान सम्राट पृथ्वीराज चौहान राजकीय महाविद्यालय छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष श्री हनीश मारोठिया ने अंबेडकर सर्किल पर पुराने शिलालेख हटाकर भाजपा की अजमेर विकास प्राधिकरण ने सौंदर्यकरण के नाम पर नया शिलालेख लगाने की कड़े शब्दों में निंदा की है।
कांग्रेसी नेताओं ने बताया कि तत्कालीन नगर सुधार न्यास के पूर्व अध्यक्ष श्री माणक चंद सोगानी के अध्यक्ष पद पर रहते 1982 में यह प्रतिमा लगी थी उस समय का शिलालेख हटाकर उसे बाजू में सीढ़ी के नीचे छुपा दिया गया व वर्तमान अध्यक्ष श्री शिव शंकर हेड़ा ने खुद के नाम का नया शिलालेख खुद को अध्यक्ष व राज्यमंत्री के रूप में दर्शाते हुए मुख्य स्थान पर लगा दिया । जो कि भाजपा की औछी राजनीतिक एवं विक्षिप्त मानसिकता को दर्शाता है
उन्होंने बताया कि प्रतिमा के पीछे सीढ़ियां बनाईं वह भी इस प्रकार बनाई की माला पहनाने वाला अंबेडकर जी के पीछे खड़ा होकर ही माला पहना सके, जबकि भारतीय संस्कृति में माल्यार्पण सामने से किया जाता है ,ताकि सम्मान के साथ व्यक्ति माला पहनाता हुआ दिखे।
उन्होंने बताया कि भाजपा द्वारा शासित अजमेर विकास प्राधिकरण द्वारा सोन्द्रिकरण के नाम पर बाबा साहब का अपमान किया गया है व अंबेडकर सर्किल के इतिहास से छेड़छाड़ की गई है । जो निंदनीय है ।

error: Content is protected !!