फ़्रांस की यूनिवर्सिटी ने डॉक्टरेट की मानद उपाधि से एस.एन. शर्मा को किया सम्मानित

देश की राजधानी नई दिल्ली के पाँच सितारा होटल में आयोजित एक भव्य समारोह में गणमान्य राजदूतों और देश भर से आए विभिन्न पेशों से जुड़े प्रबुद्ध लोगों की उपस्थिति में फ्रांस की प्रतिष्ठित सोर्बोन यूनिवर्सिटी के प्रेसीडेंट डॉक्टर जॉन थॉमस ने एस.एन. शर्मा दीपक ,मुख्य कार्यकारी अधिकारी; राजस्थान समग्र कल्याण संस्थान, को सामाजिक क्षेत्र मुख्यत; महिला सशक्तिकरण के क्षेत्र में उत्कर्ष्ठ कार्य में विशिष्ट उपलब्धि के लिए डॉक्टरेट की मानद उपाधि से सम्मानित किया ।
सोर्बोन यूनिवर्सिटी प्रत्येक वर्ष दुनिया के विभिन्न देशों में जनहित व् समाज कल्याण के कार्यो में लीडरशिप क्वालिटी के साथ निर्णायक व महत्त्वपूर्ण भूमिका निभाने वाली विभूतियों की पहचान करती है, और उन्हें सम्मानित करती है ।
सोर्बोन यूनिवर्सिटी फ्रांस की ही नहीं, बल्कि दुनिया की एक ऐसी बड़ी और बर्ल्ड-क्लास यूनिवर्सिटी है, जिसमें शिक्षा और ज्ञान की प्रत्येक धारा में उच्चस्तरीय पढ़ाई होने के साथ साथ शोध कार्यों को प्रोत्साहित किया जाता है। विज्ञान, मेडिसिन, इंजीनियरिंग, मानविकी, सामाजिक विज्ञान, अर्थशास्त्र, कानून, मास मीडिया आदि विषयों में प्रतिभाओं को सामने लाने का तथा अपने अपने क्षेत्रों में उन्हें और योग्यता हासिल करने के लिए प्रोत्साहित करने का विलक्षण काम इस यूनिवर्सिटी ने किया है।
सोर्बोन यूनिवर्सिटी का एक अनोखा कार्यक्रम विभिन्न देशों में अलग अलग क्षेत्रों में ऐसे कामयाब लोगों की पहचान करना तथा उन्हें सम्मानित करना है, जिन्होंने अपने अपने क्षेत्रों में सफलता तो पाई ही है – साथ ही साथ अपने अपने काम को निरंतरता के साथ लीडरशिप का का आयाम भी दिया है, और दूसरे लोगों को भी प्रेरित व प्रोत्साहित किया है ।
एस.एन. शर्मा दीपक, मुख्य कार्यकारी; राजस्थान समग्र कल्याण संस्थान पूर्व में भी जिला स्तर, राष्ट्रीय व् अंतराष्ट्रीय स्तर पर सामजिक विकास के क्षेत्र में उत्कर्ष्ठ कार्य करने के लिए विभिन्न पुरस्कारों से सम्मानित हो चुके हैं !

Rajasthan Samgrah Kalyan Sansthan
Ajmer, Rajasthan

error: Content is protected !!