स्टेशनों पर स्वच्छता के लिये उत्कृष्ट कार्य करने वाले नोडल अधिकारी सम्मानित

अजमेर मंडल से श्री जसराम मीणा, वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक सहित 8 रेल अधिकारी सम्मानित
स्वच्छता सर्वे में अजमेर मंडल ने किया था अब तक का सर्वेश्रेष्ठ प्रदर्शन

हाल ही में भारतीय रेलवे के साथ साथ अजमेर मंडल के स्टेशनों का स्वच्छता के सन्दर्भ में किये गए सर्वे की रिपोर्ट जारी की गई थी, जिसमें उत्तर पश्चिम रेलवे को प्रथम स्थान प्राप्त हुआ । स्वच्छता को बेहतर और प्रभावशाली बनाने के लिये प्रत्येक स्टेशन पर टीम के रूप में कार्य कर यह उपलब्धि प्राप्त की गई। श्री टी.पी. सिंह, महाप्रबन्धक, उत्तर पश्चिम रेलवे ने अधिकारिओं/कर्मचारिओं का मनोबल बढ़ाने और आगे भी बेहतर कार्य करने के लिये प्रोत्साहित करने के लिये अजमेर मंडल के 8 रेल अधिकारिओं को पुरस्कार प्रदान कर सम्मानित किया।
अगस्त माह में जारी स्वच्छता सर्वेक्षण रिपोर्ट में ए श्रेणी के स्टेशनों में भारतीय रेलवे के टॉप 10 में अजमेर मंडल के 03 स्टेशन थे जिसमें मारवाड़ जं को प्रथम (पूर्व सर्वे में 168 वां स्थान) प्राप्त हुआ जबकि उदयपुरसिटी स्टेशन ने 4था (पूर्वे सर्वे में 141वी रैंक) तथा भीलवाड़ा ने 10वां (पूर्वे सर्वे में135वी रैंक) स्थान प्राप्त किया। मंडल रेल प्रबंधक श्री राजेश कुमार कश्यप के कुशल नेतृत्व में स्वच्छता सर्वे में अब तक का सर्वेश्रेष्ठ प्रदर्शन करने के फलस्वरूप अजमेर मंडल के 8 अधिकारिओं को स्वच्छता कार्यों में सक्रिय भागीदारी निभाने के लिये नामित अधिकारियों को श्री टी.पी. सिंह, महाप्रबन्धक, उत्तर पश्चिम रेलवे ने पुरस्कार प्रदान कर सम्मानित किया।
अजमेर मंडल के श्री जसराम मीणा- वरि. मण्डल वाणिज्य प्रबंधक, श्री पंकज साईन- वरि. मण्डल इंजीनियर, श्री रवि कुल्हारी- अधिशाषी इंजीनियर, श्री महेश कुमार-वरि. मण्डल इंजीनियर, श्री दीपक वर्मा- वरि. संकेत एवं दूर संचार इंजीनियर, श्री डी. बालाजी- वरि. मण्डल यांत्रिक इंजीनियर, श्री पंकज मीना- वरि. मण्डल बिजली इंजीनियर, श्री एन. के. वर्मा- सहायक पर्यावरण स्वास्थ्य प्रबंधक को सम्मानित किया गया।

वरिष्ठ जनसंपर्क निरीक्षक अजमेर

error: Content is protected !!