बारादरी पर कार्ड बनाओ प्रतियोगिता में जुटे हजारों स्कूली बच्चे

अजमेर, 18 सितम्बर। ऎतिहासिक आनासागर बारादरी पर शहर के विभिन्न विद्यालयों से आये लगभग 3 हजार से अधिक विधार्थियों ने आज कार्ड बनाओ प्रतियोगिता के तहत कैनवास पर कल्पना के रंग बिखेरे। उन्होंने मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए ‘‘वोट री बाल मनुहार’’ कार्यक्रम के तहत अलग-अलग चित्र बनाकर मतदान जागरूकता का संदेश दिया। कार्यक्रम में बच्चों का उत्साह देखने लायक था। सुबह से ही आयोजन स्थल पर बच्चों की भीड़ उमड़ने लगी थी।
जिला निर्वाचन अधिकारी आरती डोगरा ने बताया कि स्वीप कार्यक्रम के तहत आगामी विधानसभा चुनाव में अधिकाधिक मतदाताओं को मतदान करने की प्रक्रिया में शामिल करने के लिए यह विशाल मतदाता जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किया गया। इसमें विभिन्न स्कूलों के विद्याार्थियों सहित प्रशासनिक विभाग, स्वयंसेवी संस्थाएं एवं मीडिया ने भी सक्रिय भूमिका निभायी।
बारादरी पर विभिन्न स्कूलों से आए विद्यार्थियों ने मतदान जागरूकता के कार्ड बनाए। कैनवास पर अपनी कल्पनाओं के सहारे रंग बिखेर कर उन्होंने आगामी विधानसभा चुनाव में ज्यादा से ज्यादा मतदान के लिए आमजन को प्रेरित किया। विधार्थियों द्वारा बनाये गये निमत्रंण कार्डो की एक प्रदर्शनी लगाकर जनसमुदाय को मतदान करने के लिए जागरूक किया जाएगा।
कार्यक्रम में माय एफ एम के रेडियो जॉकी ने शानदार संचालन कर विद्यार्थियों का उत्साह बनाए रखा। समापन पर सभी को मतदान अवश्य करने, आसपास के लोगों को मतदान के प्रति जागरूक करने तथा मतदान के प्रति जागरूकता बनाए रखने की शपथ दिलायी गई। इस अवसर पर उत्कृष्ट कार्य करने वाले सहयोगियों को सम्मानित भी किया गया।
इस अवसर पर अजमेर विकास प्राधिकरण के आयुक्त श्री नमित मेहता, जिला परिषद के सीईओ श्री अरूण गर्ग, अतिरिक्त जिला कलक्टर प्रथम श्री एम.एल.नेहरा, द्वितीय श्री अबु सूफियान चौहान, उपखण्ड अधिकारी अंजली राजोरिया, अतिरिक्त जिला कलक्टर शहर श्री अशोक कुमार योगी, स्थानीय निकाय विभाग के उप निदेशक श्री किशोर कुमार, प्रशिक्षु आईएएस तेजस्वी राना सहित अन्य अधिकारी एवं विभिन्न संस्थाओं के प्रतिनिधि उपस्थित थे।

error: Content is protected !!