नसीम ने कायड़ विश्राम स्थली का जायजा लिया

अजमेर। शिक्षा राज्य मंत्री श्रीमती नसीम अख्तर इंसाफ ने कायड़ विश्राम स्थली की व्यवस्थाओं का जायजा लिया जहां मोहर्रम में भाग लेने वाले जायरीन रूके हुए है। उन्होने कायड़ विश्राम स्थली से अजमेर शहर पहुंचने के लिए रोड़वेज की और बसें लगाने, विश्राम स्थली पर बिजली की व्यवस्था बढ़ाने तथा पानी के और इंतजाम करने के निर्देश संबंधित विभागों के अधिकारियों को दिये।
शिक्षा राज्य मंत्री श्रीमती इंसाफ कायड़ विश्राम स्थली पहुंची और पैदल चलकर यहां व्यवस्थाओं का अधिकारियों के साथ जायजा लिया देश के कोने-कोने से आये जायरीन से उन्होंने बातचीत की तथा विश्राम स्थली पर ही अधिकारियों की बैठक ली।
उन्होंने रोडवेज के अधिकारियों से कहा कि विश्राम स्थली से बाहर से आने वाले जायरीन के अजमेर पहुंचने के लिए लगाई गई रोडवेज की बसों की संख्या में और इजाफा करने के निर्देश दिये और दरगाह कमेटी से कहा कि विश्राम स्थली पर लगे विद्युत कनेक्शन की क्षमता 100 किलोवाट और बढ़ायें क्योंकि बाहर से जायरीन का लगातार आना जारी है और व्यापक स्तर पर इंतजाम किये जाने है। इसी प्रकार उन्होंने जनस्वास्थ्य विभाग के अधिशाषी अभियंता से कहा कि पीने के पानी के इंतजामों को और बढ़ाये। जायरीन को 24 घंटे पानी की व्यवस्था चाहिए।
श्रीमती इंसाफ ने अतिरिक्त कलक्टर शहर श्री जे.के.पुरोहित से मोहर्रम में किये जा रहे इंतजामों की जानकारी ली और विश्राम स्थली पर सुरक्षा के इंतजाम और करने को कहा। विश्राम स्थली पर लग रही दुकानों को भी व्यवस्थित करने के निर्देश दिये। उन्होंने उपपुलिस अधीक्षक जयसिंह राठौड़ से यातायात व्यवस्था के बारे में पूछा ।
शिक्षा राज्य मंत्री ने विश्राम स्थली के बाहर झाडिय़ों को हटाने, फायर बिग्रेड की 24 घंटे व्यवस्था करने के भी निर्देश दिये । बैठक में सभी विभागों के अधिकारी, दरगाह अंजुमन कमेटी के सचिव श्री वाहिद हुसैन अंगारा, जुल्फेकार चिश्ती सहित हाजी इंसाफ अली भी मौजूद थे।
पंजाब के पत्रकारों का स्वागत किया
शिक्षा राज्य मंत्री श्रीमती नसीम अख्तर इंसाफ ने पंजाब विधानसभा अध्यक्ष द्वारा भेजे गये पत्रकारों के दल का सर्किट हाउस में अभिनन्दन किया। पत्रकारों के इस दल ने ख्वाजा साहब की दरगाह की जियारत की तथा पुष्कर की यात्रा की। पत्रकारों का दरगाह अंजुमन कमेटी के सचिव वाहिद हुसैन अंगारा, जुल्फेकार चिश्ती ने माला पहनाकर स्वागत किया।

error: Content is protected !!