प्रबन्ध निदेशक ने सुनी आमजन की समस्याएं

अजमेर, 14 जनवरी। अजमेर विद्युत वितरण निगम लि. के प्रबंध निदेशक बी. एम. भामू ने सोमवार 14 जनवरी को विद्युत उपभोक्ताओं/आम नागरिकों की विद्युत संबंधी शिकायतों के समाधान के लिए हाथी भाटा पावर हाऊस जयपुर रोड अजमेर में जन सुनवाई की।
प्रबंध निदेशक ने बताया कि जनसुनवाई के दौरान कुल 10 शिकायतें प्राप्त हुई, जिनमें से 3 शिकायतें डिस्कॉम से एवं 7 शिकायतें टाटा पावर से संबंधित थी। प्राप्त शिकायतों में डिस्कॉम क्षेत्रा की बिल संबंधी, नए कनेक्शन संबंधी, लाईन शिफ्ट करवाने संबंधी, लोड बढ़ाने संबंधी, मीटर संबंधी समस्या सहित अन्य समस्याएं थी।
प्रबंध निदेशक ने जनसुनवाई के दौरान हटूण्डी ग्राम पंचायत सरपंच के यहां सामुदायिक बावड़ी पर विद्युत चोरी पाई गई, जिसकी जुर्माना राशि लगभग 4 लाख 45 हजार निर्धारण किया गया। परिवादी ने बताया कि उसके यहां लगी सार्वजनिक बावड़ी से सभी ग्रामवासी जल उपयोग करते है इस पर राहत देते हुए निर्धारण राशि का 25 प्रतिशत व समझौता शुल्क जमा करवाकर निगम द्वारा बनाई कमेटी के माध्यम से अपने वाद का निस्तारण करने के निर्देश प्रदान किए।
जनसुनवाई के दौरान ग्राम अरनियाला के ग्रामवासी कम वोल्टेज आने की समस्या से पिछले सात माह से ग्रसित थे। सरपंच एवं समस्त ग्रामवासियों से प्राप्त आवेदन पर कार्यवाही कर सहायक अभियंता मेड़ता सिटी से दूरभाष पर वार्ता कर ग्रामवासियों की कम वोल्टेज आने की समस्या से निजात पाने के लिए सिस्टम इम्प्रूवमेंट के तहत प्रकरण तैयार कर उच्चाधिकारियों को भिजवाए जिससे नया ट्रांसफार्मर लगाकर विद्युत आपूर्ति सुचारू रूप से की जा सके के निर्देश दिए।
जनसुनवाई के दौरान टाटा पावर से संबंधित प्राप्त 7 शिकायतों के निस्तारण के लिए टाटा पावर के प्रतिनिधि को समस्याओं के समाधान कर उपभोक्ताओं को राहत प्रदान करने के निर्देश दिए गए, साथ ही बताया कि पूर्व में जो समस्याएं प्राप्त हुई है उनका तुरन्त निस्तारण करें।
जनसुनवाई के दौरान संभागीय मुख्य अभियंता एम. बी. पालीवाल, अति. पुलिस अधीक्षक (सतर्कता) मुकेश सांखला, अधीक्षण अभियंता वी. पी. सिंह (योजना) उपस्थित थें। साथ ही टाटा पावर के प्रतिनिधि आलोक श्रीवास्तव, एसएस शेखावत, दिनेश शर्मा उपस्थित थे।
—000—

Leave a Comment