जिला कलक्टर ने किया आंगनबाड़ी केन्द्रों का निरीक्षण

अजमेर, 19 जनवरी। जिला कलक्टर श्री विश्व मोहन शर्मा ने शनिवार को जिले में आंगनबाड़ी केन्द्रों का निरीक्षण कर बच्चों के स्वास्थ्य तथा पोषण स्तर में प्रगति के संबंध में आवश्यक निर्देश प्रदान किए।
जिला कलक्टर ने राजकीय सीनियर माध्यमिक विद्यालय घूघरा में स्थित आंगनबाड़ी केन्द्र का निरीक्षण किया। केन्द्र पर व्यवस्थाएं संतोषजनक पायी गई। बच्चों को शुद्ध पेयजल उपलब्ध करवाने के लिए नल कनेक्शन करने के संबंध में जलदाय विभाग के अधिकरियों को निर्देशित किया। राजकीय सीनियर माध्यमिक विद्यालय गगवाना स्थित नन्दघर का निरीक्षण किया। विद्यालय परिसर एवं आंगनबाड़ी केन्द्र के सौन्दर्यीकरण करने के लिए कहा। विद्यालय में निर्मित समस्त शौचालयों को कार्यशील करने के लिए स्थानीय प्रधानाचार्य को पाबंद किया। परिसर में पर्याप्त वृक्षारोपण एवं किचन गार्डन विकसित करने के लिए निर्देशित किया। गगवाना ग्राम में स्थित अन्य आंगनबाड़ी केन्द्र पर लोक शिक्षा केन्द्र को उपयोगी बनाने के लिए कहा। जिला कलक्टर ने सखी एप पर केन्द्र में संचालित होने वाली गतिविधियों की जानकारी ली। मौके पर पूरक पोषाहार के संबंध में बच्चों तथा महिलाओं के साथ वार्तालाप किया।

बच्चों ने आगे बढ़कर मिलाया हाथ
जिला कलक्टर श्री विश्व मोहन शर्मा का गगवाना आंगनबाड़ी केन्द्र के बच्चों ने उत्साह के साथ अभिवादन किया। उनके प्रेम पूर्वक अभिवादन से जिला कलक्टर अभिभूत हो गए। वे बच्चों के साथ बड़ी आत्मियता से मिले समस्त बच्चों ने उनसे हाथ मिलाया और नियमित रूप से प्राप्त होने वाले पोषाहार के संबंध में बताया।
इस अवसर पर अतिरिक्त जिला कलक्टर श्री अबु सूफियान चौहान, महिला एवं बाल विकास विभाग की उप निदेशक डॉ. अनुपमा टेलर, सीडीपीओ श्री नितेश यादव उपस्थित थे।

error: Content is protected !!