फेक न्यूज के द्वारा दुष्प्रचार के विरूद्ध मुकदमा दर्ज करायेगी कांग्रेस

विधि विभाग ने गठित की टीमें –

वैभव जैन
सोशल मीडिया पर झूठी व फेंक खबरों के आधार पर कांग्रेस पार्टी व कांग्रेस प्रत्याशी की छवि खराब कर चुनाव प्रभावित करने वालों के विरूद्ध लगाम कसने के लिए कांग्रेस के विधि विभाग के अध्यक्ष एडवोकेट वैभव जैन ने 11 सदस्यीय लोकसभा चुनाव 2019 निगरानी टीम का गठन किया है इसी के साथ साथ अजमेर उत्तर व दक्षिण विधासभा क्षेत्रा में पार्टी व प्रत्याशी के चुनाव प्रसार व कानूनी सलाह व मदद के लिये 5-5 अधिवक्ताओं को कोर्डिनेटर नियुक्त कर टीम का गठन किया है।
जैन ने बताया कि सोशल मीडिया, वाट्सअप, फेसबुक, ट्विटर आदि के माध्यम से चुनाव के पूर्व कई तरह की फेंक व झूठी न्यूज के माध्यम से कांग्रेस पार्टी व कांग्रेस प्रत्याशी रिजु झुनझुनवाला को बदनाम करने के लिए भाजपा पार्टी व उसका आई.टी. बैंक किसी भी स्तर तक जा सकता है इसको रोकने के लिए 11 अधिवक्ताओं की निगरानी टीम का गठन कर उनको आवश्यक निर्देश दिये गये हैं कि अगर कोई भी भाजपा का पदाधिकारी व कार्यकर्ता या भाजपा प्रत्याशी के समर्थकों या किसी भी व्यक्ति द्वारा अगर वाट्सअप ग्रुपों में या फेसबुक पर कट-कॉपी-पेस्ट व एडिट करके झुठी व भ्रामक पोस्ट डालकर अगर कांग्रेस पार्टी या कांग्रेस के प्रत्याशी रिजु झुनझुनवाला को बदनाम कर चुनाव प्रभावित करने का प्रयास किया जाता है तो उनके विरूद्ध तुरन्त प्रभाव से एफ.आई.आर. दर्ज कराने के साथ-साथ चुनाव आयोग में शिकायत भी दर्ज करायी जायेगी, इसके लिए उक्त टीम हर तरह से जानकारी जुटा कर वाट्सअप व फेसबुक पर पूूरी नजर रखकर कार्यवाही करेगी। निगरानी टीम में बृजेश पाण्डे, राकेश चौहान, राजेश ईनाणी, ललित कुम्पावत, प्रशान्त शर्मा, रोशन मित्तल, हबीब आलम, अभय वर्मा, आनन्द सिंह राणा, विनोद कुमार व मनोज कोटिया अधिवक्ताओं को नियुक्त किया गया है। इसी के साथ-साथ पूरे चुनाव में नामांकन से लेकर चुनाव के दिन तक विभाग द्वारा उत्तर विधानसभा व दक्षिण विधानसभा क्षेत्रा हेतु 5-5 अधिवक्ताओं को कोर्डिनेटर नियुक्त किया है जो सक्रिय रहकर चुनाव प्रचार अभियान में अपना सहयोग करेंगे तथा सम्पूर्ण चुनाव में कानूनी रूप से आंचार संहिता के संबंध में तथा हर समय कानूनी जानकारी देकर मार्गदर्शन करेंगे साथ ही भाजपा प्रत्याशी व भाजपा पार्टी द्वारा किसी भी तरह के आचार संहिता उल्लंघन पर या मतदाताओं को किसी भी तरह के प्रलोभन देकर गुमराह करने पर तथा फर्जी वोटिंग कराने पर तुरन्त शिकायत दर्ज करायी जायेगी।
उत्तर विधानसभा में क्षेत्रा हेतु अधिवक्ता जितेन्द्र शर्मा, तोसीफ खान पठान, लोकेश भिण्डा, अभिषेक पारीक एवं हातिम को कोर्डिनेटर नियुक्त किया है तथा दक्षिण विधानसभा क्षेत्रा के लिए जितेन्द्र खेतावत, विनोद गोदरा, खेमचन्द जोनवाल, अरूण पंवार व विष्णु शर्मा को नियुक्त किया गया है।

(वैभव जैन) एडवोकेट
जिलाध्यक्ष,
कांग्रेस विधि विभाग

error: Content is protected !!