विश्व स्वास्थ्य संगठन द्वारा राजस्थान में निशुल्क दवा वितरण पर चर्चा

अजमेर । विश्व स्वास्थ्य संगठन द्वारा आयोजित स्विट्रजरलैंड के जिनेवा में आयोजित विश्व स्वास्थ्य सभा में मातृ स्वास्थ्य पैनल पर. राजस्थान के चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री डॉ रघु शर्मा ने चर्चा की ।
विश्व स्वास्थ्य सभा में चर्चा का मुख्य विषय राजस्थान में निशुल्क दवा योजना था । चर्चा के दौरान राजस्थान के चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री डॉ शर्मा ने चिकित्सा और स्वास्थ्य विभाग के हाल के प्रयासो के बारे में बताते हुए राजस्थान के अस्पतालों में स्वास्थ्य सुविधाओं में हुए सुधार, प्रसूति गृह की गुणवत्ता में सुधार, मातृ स्वास्थ्य के लिए किये गए सुधारो से अवगत करवाया।
विश्व स्वास्थ्य सभा में निशुल्क दवा योजना एवं अस्पतालों में राजस्थान सरकार द्वारा किए गए परिवर्तनों को विश्व भर से आए प्रतिनिधियों एवं दर्शकों द्वारा व्यापक रूप से सराहा गया।
अजमेर शहर जिला कांग्रेस कमेटी के महासचिव शिव कुमार बंसल, अशोक बिंदल आरिफ हुसैन राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के चिकित्सा प्रकोष्ठ के प्रदेश उपाध्यक्ष डॉ संजय पुरोहित महासचिव डॉ जी एस बुंदेला डॉ अमित सोनगरा, डॉ सतीश शर्मा डॉ मयंक सुभम ने विश्व स्वास्थ्य संगठन द्वारा राजस्थान में निशुल्क दवा वितरण पर चर्चा एवं सराहनीय बताने का स्वागत किया है।

error: Content is protected !!