रैगिंग निरोधक समिति गठित

अजमेर, 17 जुलाई। जेएलएन मेडिकल कॉलेज में रैगिंग निरोधक समिति का गठन कर प्रधानाचार्य प्रथम डॉ. जी.जी.कौशिक को संयोजक एवं नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया है। प्रधानाचार्य डॉ. वी.बी.सिंह समिति के अध्यक्ष होंगे।
मेडिकल कॉलेज क प्रधानाचार्य डॉ. वी.बी.सिंह ने बताया कि महाविद्यालय में शैक्षिक वर्ष 2019-20 के लिए रैगिंग निरोधक समिति का गठन किया गया है। रैगिंग के संबंध में किसी प्रकार की शिकायत के संबंध में इनसे सम्पर्क किया जा सकता है।
उन्होंने बताया कि महाविद्यालय के समस्त विभागों के विभागाध्यक्षों की बैठक लेकर वरिष्ठ विद्यार्थियों को नए विद्यार्थियों के साथ जिम्मेदारी पूर्ण एवं सहयोगात्मक व्यवहार करने के लिए पाबंद किया गया है। नए विद्यार्थियों के साथ र्दुव्यवहार करने की स्थिति में उनके विरूद्ध कठोर कार्यवाही की जाएगी।

लावारिस वस्तु/ ब्रीफकेस इत्यादि को न छुए – तत्काल पुलिस को दें जानकारी
अजमेर 17 जुलाई। वर्तमान में आतंकवादी गतिविधियों /बम विस्फोट की घटनाओं को मध्यनजर रखते हुए स्वतंत्रता दिवस 2019, पर जिला पुलिस अधीक्षक कुंवर राष्ट्रदीप ने आमजन को सूचित किया है कि वे किसी भी लावारिस वस्तु/ ब्रीफकेस इत्यादि को न छुए, यदि ऎसी कोई संदिग्ध वस्तु या कोई संदिग्ध व्यक्ति के बारे में किसी को जानकारी मिलती है तो निकटतम पुलिस थाने या पुलिस नियंत्रण कक्ष अजमेर 0145-2629166, 2621349, 100, 1090 पर अविलम्ब सूचित करें।

शासन के कार्यों में पारदर्शिता, पहचान एवं जवाबदेही सुनिश्चित होगी
अजमेर 17 जुलाई। शासन के सभी स्तर पर पारदर्शिता लाने, पहचान एवं जवाबदेही सुनिश्चित करने की दृष्टि से अधिकारियों / कर्मचारियों के लिए दिशा निर्देश जारी किए गए है।
जिला कलक्टर श्री विश्व मोहन शर्मा ने बताया कि मुख्य सचिव श्री डी.बी.गुप्ता ने एक परिपत्र जारी कर सभी अधिकारियों एवं कर्मचारियों के लिए दिशा निर्देश जारी किए है। परिपत्र के अनुसार समस्त अधिकारियों एवं कर्मचारियों को अपने राजकीय कर्तव्य के निवर्हन के दौरान प्रस्तुत/ प्रेषित टिप्पणी/नोट, पत्रों एवं अन्य दस्तावेजों पर जब भी अपने हस्ताक्षर किए जाए तो अंकित किए गए हस्ताक्षर के नीचे अपना पूरा नाम, पदनाम व दिनांक भी आवश्यक रूप से अंकित करनी होगी। इसी प्रकार अधिकारियों / कर्मचारियों द्वारा राजकीय पत्र व्यवहार करते समय पत्र के आधार पर कार्यालय का सम्पूर्ण पता, दूरभाष नम्बर, फेक्स नम्बर, विभागीय वेबसाईट, कार्यालय/संबंधित अधिकारी की मेल आईडी भी आवश्यक रूप से अंकित करनी होगी।
उन्होंने बताया कि जिन प्रकरणों पर अधिकारी / कर्मचारी के हस्ताक्षर, नाम, पदनाम दिनांक अंकित नही हो, उन पत्रावलियों को उच्च अधिकारी द्वारा स्वीकार नहीं कर, पत्रावलियों को संबंधित अधिकारी/ कार्मिक को लौटाने की प्रक्रिया अपनाई जा सकेगी। उन्होंने बताया कि निर्देशों की पालना आवश्यक रूप से सुनिश्चित की जाए तथा निर्देशों की अवहेलना को गम्भीरता से लिया जाकर संबंधित दोषी अधिकारी/ कर्मचारी के विरूद्ध नियमानुसार कार्यवाही की जा सकेगी।

संभाग स्तरीय बैठक 24 को
अजमेर, 17 जुलाई। संभागीय आयुक्त श्री एल.एन.मीना की अध्यक्षता में संभाग स्तरीय समीक्षा बैठक बुधवार 24 जुलाई को आयोजित की जाएगी। बैठक में संभाग में विकास कार्यों एवं कानून व्यवस्थाओं की समीक्षा होगी। संभागीय आयुक्त कार्यालय में आयोजित होने वाली इस बैठक में चारो जिलों के कलक्टर एवं पुलिस अधीक्षक भाग लेंगे।

error: Content is protected !!