हाउसिंग बोर्ड पंचशील क्षेत्र में व्याप्त समस्याओं को लेकर धरना

अजमेर, 5 अगस्त। अजमेर के पंचशील क्षेत्र में स्थित हाउसिंग बोर्ड की आवासीय काॅलोनी में पिछले लम्बें समय से व्याप्त समस्याओं व मूलभूत सुविधाओं की अनदेखी के विरोध में बड़ी संख्या क्षेत्रवासी आज पार्षद प्रकाश मेहरा के नेतृत्व में आवासन मंडल के वैशाली नगर स्थित कार्यालय पर धरने पर बैठ गये तथा इसकी जानकारी मिलते ही क्षेत्रीय विधायक वासुदेव देवनानी भी धरना स्थल पर पहुंच गये।
क्षेत्रवासियों ने विधायक देवनानी व पार्षद मेहरा के साथ आवासन मण्डल के अधिकारियों को खूब खरीखोटी सुनाई। उन्होंने कहा कि पिछले 9 माह से भी अधिक समय से क्षेत्र में साफ-सफाई व कचरा संग्रहण की व्यवस्था नहीं हो रही है। रोड़ लाईटें खराब पड़ी है। क्षेत्र में स्थित पार्क उजड़ी अवस्था में है। क्षेत्र में सफाई के अभाव में प्रदूषण फैल रहा है तथा रात के समय अंधेरा पसरा रहता है। इन समस्याओं के बारे में कई बार शिकायतें की जा चुकी है परन्तु विभाग द्वारा कोई सुनवाई नहीं की जा रही है।
देवनानी ने आवासीय अभियंता एवं विभाग के अतिरिक्त मुख्य अभियंता से बात कर क्षेत्र की समस्याओं का त्वरित समाधान कराने के निर्देश दिये। उन्होंने आवासीय क्षेत्र में मुलभूत सुविधाओं को लेकर बरती जा रही लापरवाही पर विभाग के अधिकारियों की फटकार लगाई। उन्होंने कहा कि विभाग आवासन मण्डल की इस काॅलोनी को शीघ्र ही नगर निगम को हस्तान्तरित करवायें ।
आवासीय अभियन्ता ने क्षेत्र में साफ-सफाई व रोड़ लाईट की व्यवस्था 02 दिवस में सुचारू कराये जाने का आश्वासन दिया साथ ही क्षेत्रीय विकास समिति के अध्यक्ष व पार्षद द्वारा प्रमाणित किये जाने पर ही सफाई व बिजली के ठेकेदार को भुगतान किये जाने की बात कही। इसके अतिरिक्त क्षेत्रीय विकास समिति द्वारा सौंपे गये 10 सूत्रीय मांग पर भी शीघ्र कार्यवाही कराने का आश्वासन दिया जिसके बाद धरना समाप्त किया गया।
विधायक देवनानी ने बताया कि अजमेर में आवासन मण्डल के अधिकारियों द्वारा सफाई व अन्य व्यवस्थाओं के मामले में पिछले लम्बे समय से लापरवाही बरती जा रही है। गत दिनों उन्होंने विधान सभा में भी यह विषय उठाया था तथा सरकार से आग्रह किया था कि क्षेत्र में आवश्यक व्यवस्थाओं में सुधार करवाया जाए।
इस दौरान डी.पी.सिंह, सुबोध वेद, ज्ञान सिंह पंवार, मुनेश शंकर भार्गव, सुनील मेहरा, रोहित बंसल, प्रकाश जांगीड़, विनोद कंवर राठौड, इन्दु शर्मा, मधु जी, किशोर टेकवानी, भरत ओझा, पूता तोलानी, सुरेश माथुर, अनिल मेहरा, देशबंधु शर्मा, राजेश तोगडिया, डाॅ. राजेश खत्री, मुकेश आहूजा, घनश्याम धनवानी, रूपनारायण आसोपा, अमृत अग्रवाल, उद्धवदास छतवानी, हरिराम, भंवर जांगीड़, मनीष माथुर सहित बड़ी संख्या में क्षेत्रवासी उपस्थित थे।

error: Content is protected !!