अनोखा चेटीचंड महोत्सव 2020

अजमेर शहर में कोरोना वायरस के कारण लॉक डाउन को ध्यान में रखते हुए सिंधी युवा संघ, अजमेर(SYSA) ने चेटीचंड को अनोखे तरीके से मानाने का निर्णय लिया है। दिनांक 25 मार्च 2020 को चेटीचंड महापर्व पर सिंधी युवा संघ, अजमेर(SYSA) द्वारा ‘अनोखा चेटीचंड महोत्सव 2020’ का आयोजन किया जा रहा है। इस कार्यक्रम के अंतर्गत निम्न तीन प्रतियोगिताएं आयोजित की जाएँगी:
1. झूलेलाल बनो प्रतियोगिता: घर के बच्चों को भगवन श्री झूलेलाल का वेश धारण करवाना।
2. भजन गाओ प्रतियोगिता: परिवार के किसी भी सदस्य द्वारा भजन गाकर उसकी लाइव रिकॉर्डिंग करना।
3. आरती सजाओ/ मंदिर सजाओ प्रतियोगिता: भगवन श्री झूलेलाल के मंदिर का श्रृंगार अथवा आरती की थाली सजाना।
सबसे मुख्य बात यह है कि उक्त सभी प्रतियोगितायें ऑनलाइन आयोजित की जाएँगी जिसमें लोग अपने अपने घरों में बैठकर भाग लेंगे। प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए प्रतिभागी को सम्बंधित फोटो अथवा वीडियो संस्था को फेसबुक अथवा व्हाट्सअप के माध्यम से 25 मार्च को रात्रि 10 बजे तक भेजनी होगी, जिसका परिणाम कुछ ही दिनों में ऑनलाइन घोषित कर दिया जायेगा। झूलेलाल बनो तथा भजन गाओं प्रतियोगिता में प्रथम पुरस्कार के रूप में चाँदी का उपहार तथा मंदिर/ आरती सजाओ प्रतियोगिता में प्रथम पुरस्कार के रूप में एक ट्रॉफी दी जाएगी। इसके अलावा प्रत्येक प्रतियोगिता के प्रथम 10 आने वाले प्रतियोगियों के लिए प्रोत्साहन पुरस्कार भी रखा गया है।
चेटीचंड के पावन त्यौहार पर सभी सदस्यगणो द्वारा शाम 07 बजे अपने निवास स्थानों पर भगवन झूलेलाल की आरती, पल्लव करके विश्व स्वास्थ्य व कल्याण की कामना की जाएगी। तत्पश्चात घरों में दीप दान किया जायेगा।
अध्यक्ष श्री विनोद बेहरानी के अनुसार, सिंधी युवा संघ, अजमेर(SYSA) द्वारा समाज बंधुओं से चेटीचंड का त्यौहार अपने अपने घरों में ही मनाने तथा संकट की घडी में प्रशासन से पूर्ण सहयोग करने की अपील की गयी है।

निवेदनकर्ता
हितेश मंगलानी
मीडिया प्रभारी
सिंधी युवा संघ, अजमेर(SYSA)
संपर्क: 9057211851 (मो.)

Leave a Comment

error: Content is protected !!