जनधन खातों में मात्र 500 रुपये की आर्थिक सहायता अपर्याप्त-दुबे

निम्न मध्यम वर्ग के लोगों, जनधन खातों ,दिहाड़ी मजदूरों , गरीब बेरोजगारों व किसानों को कमसे कम 15 ,15 हजार रुपये का आर्थिक सहायता पैकेज दे सरकार।

agarwal
अजमेर 9अप्रैल।अखिल भारतीय बेरोजगार मजदूर किसान संघर्ष समिति के राष्ट्रीय अध्यक्ष मनोज दुबे व राष्ट्रीय महासचिव व अजमेर संभाग के प्रभारी शैलेन्द्र अग्रवाल ने जनधन खातों में मात्र 500 रुपये की आर्थिक सहायता को अपर्याप्त बताते हुए निम्न मध्यम वर्ग के लोगों,जनधन खातों,दिहाड़ी मजदूरों,गरीब बेरोजगारों व किसानों के खातों में कम से कम 15-15 हज़ार रुपये का आर्थिक पैकेज दिए जाने की मांग करते हुए प्रधानमंत्री को ज्ञापन भेजा है।

दुबे व अग्रवाल ने कहा कि लॉकडाउन से दिहाड़ी मजदूर,बेरोजगार युवा,गरीब किसान व रोज कमाने खाने वालो तथा निम्न मध्यम वर्गीय परिवारों के सामने रोजी रोटी का संकट पैदा हो गया है गरीबो के घर चूल्हा भी नही जल पा रहा है ऐसे में गरीबो को आर्थिक सम्बल देने की महत्ती आवश्यकता है। सरकार का जनधन खातों में मात्र 500 रुपये की आर्थिक सहायता ऊंट के मुँह में जीरे के समान है इस महंगाई के युग मे बड़े परिवार का एक दिन का 2 समय का भोजन भी 500 रुपये से ज्यादा का बैठता है ऐसे में 21 दिन के लॉकडाउन में मात्र 500 रुपये की आर्थिक सहायता सरकार का गरीबो के साथ भद्दा मजाक है।

दुबे व अग्रवाल ने कहा कि प्रधानमंत्री ने देश की जनता से 15 -15 लाख रुपये खातों में डालने का वायदा किया था आज आर्थिक मंदी ,बढ़ती महंगाई व लॉकडाउन के बाद निम्नमध्यम वर्ग के लोगों, दिहाड़ी मजदूरों, बेरोजगारों व गरीब किसानों की आर्थिक स्थति बेहद दयनीय है ऐसे में आम जनता को सम्बल देना सरकार का दायित्व है सरकार गरीबो को राहत क्यो नही दे रही।

दुबे व अग्रवाल ने केन्द्र सरकार से जनधन खातों व निम्न मध्यम वर्गीय परिवारों, दिहाड़ी मजदूरों रोज कमाने खाने वाले गरीबो को कम से कम 15-15 हजार रुपये का आर्थिक सहायता पैकेज देने की मांग की है।

शैलेन्द्र अग्रवाल “पूर्व पार्षद”
राष्ट्रीय महासचिव व प्रभारी अजमेर संभाग
9414280962, 7891884488

error: Content is protected !!