बिजली चोरों के खिलाफ जंग जारी

अजमेर, 31 जुलाई। अजमेर विद्युत वितरण निगम ने बिजली चोरों के खिलाफ एक बार फिर संघर्ष छेड़ दिया है। निगम ने आज डिस्कॉम क्षेतर्् के 11 जिलों में एक साथ हल्ला बोल अभियान के तहत छापे मारी की। बड़ी संख्या में बिजली चोरी पकड़ में आई है। कई जगह अवैध ट्रांसफार्मर भी पकड़ में आए हैं।

अजमेर विद्युत वितरण निगम के प्रबंध निदेशक वी एस भाटी ने बताया कि निगम ने सभी 11 जिलों में बिजली चोरों के खिलाफ अभियान छेड़ रखा है। इस वित्तीय वर्ष में अब तक 62 करोड़ रुपए से ज्यादा जुर्माना लगाया गया है। शुक्रवार को भी निगम की छापेमारी में बड़ी संख्या में बिजली चोरी पकड़ में आई है। नागौर एवं अन्य स्थानों पर अवैध ट्रांसफार्मर पकड़े गए हैं। बिजली चोरी के सभी मामलों में परिवाद दर्ज कर जुर्माना लगाया जा रहा है।

सेवानिवृत्त कर्मचारियों को अविलंब भुगतान करे
अजमेर, 31 जुलाई। अजमेर विद्युत वितरण निगम प्रबंध निदेशक श्री वी एस भाटी ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि सभी सेवानिवृत्त कर्मचारियों को निर्धारित समय में पेंशन संबंधी सेवा लाभ दिया जाए। उन्होंने सख्त हिदायत दी कि इस कार्य में कोताही बरतने वाले अधिकारियों व कर्मचारियों के विरुद्ध कठोर अनुशासनात्मक कार्यवाही की जाएगी।

अजमेर विद्युत वितरण निगम लिमिटेड के प्रबंध निदेशक श्री वी एस भाटी ने आज डिस्कॉम में पेंशन प्रकरणों से संबंधित बैठक ली गयी। बैठक में निगम से सेवानिवृत्त कर्मचारियों को निर्धारित समय में पेंशन एवं अन्य सेवा संबंधी लाभ दिए जाने के निर्देश दिए गए। श्री भाटी ने उप सचिव (पेंशन) एवं लेखाधिकारी (पेंशन) को निर्देश दिए कि वे पेंशन संबधी सभी प्रकरण त्वरित रूप से निस्तारित करें और भविष्य में जो भी कर्मचारी सेवानिवृत्त हो रहे हैं उनको सेवानिवृत्त के सभी लाभ यथा पेंशन ग्रेच्युटी आदि समय पर दिया जाना सुनिश्चित करें।

बैठक में यह तथ्य सामने आए की 1 जनवरी 2020 से 31 जुलाई 2020 तक सेवानिवृत्त हुए कर्मचारियों में से 316 प्रकरण निगम के पेंशन अनुभाग में प्राप्त हुए जिसमें 224 प्रकरणों में पेंशन भुगतान आदेश जारी किए जा चुके हैं। निगम में 34 प्रकरण उपसचिव (पेंशन) कार्यालय में प्राप्त ही नहीं हुए हैं जिसे प्रबंध निदेशक श्री भाटी ने गंभीरता से लिया है और उक्त प्रकरण में विलंब हेतु दोषी अधिकारियों कार्मिकों के विरुद्ध अनुशासनात्मक कार्यवाही करने के निर्देश दिए।

Leave a Comment

error: Content is protected !!