स्कूल फीस को लेकर ज्ञापन सौपा

आज दिनांक 25 सितम्बर 2020 – अभिभावक संघ सेन्ट एंसलम्स स्कूल अजमेर का एक प्रतिनिधि मण्डल ने शहर कांग्रेस कमेटी के निर्वतमान महासचिव श्याम प्रजापति के नेतृत्व में मुख्य जिला षिक्षा अधिकारी श्रीमान् देवीसिंह जी कच्छावा को स्कूल फीस को लेकर ज्ञापन सौपा गया।
यह जानकारी देते हुए श्याम प्रजापति ने बताया कि स्थानीय सेंट एंसलम्स सी.सै. स्कूल अजमेर द्वारा वर्तमान सत्र 2020-21 की फीस के लिए अभी हाल ही में स्कूल स्टूडेन्ट्स के अभिभावको को सत्र की प्रथम किष्त जमा करवाने हेतु मैसेज भेजा है जिसमें माननीय राजस्थान उच्च न्यायालय के स्थगन आदेष निर्णय सिविल रीट पीटिषन नम्बर 7564/2020 का हवाला देते हुए अभी कक्षाओं के लिए 70 प्रतिषत फीस नियम दिनांक तक जमा कराने के निर्देष दिये है।
स्कूल द्वारा फीस की इस प्रथम किष्त में टूयषन फीस के अतिरिक्त ट्यूटोरियल फीस भी कक्षावार मांगी गयी है जो कि सर्वथा गलत और माननीय हाईकोर्ट के आदेषों की अवहेलना है।
अभिभावक संघ के प्रषान्त जैन ने बताया कि एंसलम्स सी.सै. स्कूल अजमेर द्वारा मार्च 2020 से जून 2020 तक की फीस 100 प्रतिषत एडवान्य ली जा चुकी है। ज्ञापन में माननीय हाईकोर्ट के आदेषानुसार मार्च से जून तक की फीस का संषोधन कराकर आने वाली किष्तों में समायोजन कराया जाये। माननीय राजस्थान उच्च न्यायालय के स्थगन आदेष निर्णय सिविल राईट पिटिषन नम्बर 7564/2020 के पैरा संख्या 19 में स्पष्ट निर्देष दिया गया है कि इस रिट याचिका के पैडिग रहते हुए सभी निजी स्कूल केवल 70 प्रतिषत टूयषन फीस ही ले सकते है अन्य किसी भी प्रकार के शुल्क के सन्दर्भ में केाई निर्देष उक्त आदेष में नहीं दिए गए है।
ज्ञापन में यह मांग की गई है कि इस कोरोना काल में सभी अभिभावक आर्थिक संकट से संघर्ष कर रहे है। ऐसे में सेंट एंसलम्स सी.सै. स्कूल अजमेर द्वाराउच्च न्यायालय के आदेष की खुषी अवहेलना में टूयषन फीस की वसूली तुरन्त प्रभाव से बंद करें व माननीय राजस्थान उच्च न्यायालय के आदेषों की पालना करते हुए अभिभावकों को राहत प्रदान करावें।

error: Content is protected !!