दीपदान, श्रमदान एवं धूमधाम से मनाया गया अजमेर का स्थापना दिवस

रुचा डेवलपमेंट सोसाइटी द्वारा आज दिनांक 27 मार्च को अजमेर के स्थापना दिवस को बड़े ही धूमधाम, दीपदान एवं दीपदान से मनाया गया.
27 मार्च 1112 को आज ही के दिन राजा अजयराज द्वारा अजयमेरु (अजमेर) नगर की स्थापना की गयी थी, इसी उपलक्ष्य में आज संस्था अध्यक्ष श्रीमती रेखा वर्मा, नगर निगम अजमेर वार्ड 5 के पार्षद एवं अधिवक्ता श्री अजय वर्मा एवं शैल्बी अस्पताल अहमदाबाद से पधारे प्रसिद्द आर्थोपेडिक सर्जन डॉ देवधर के नेतृत्व में ग्राम अजयसर में स्थित राजा अजयराज की मूर्ति के सामने दीप प्रज्वलित कर माल्यार्पण किया गया एवं रंगोली सजाकर सभी लोगो में मिठाई का वितरण किया.
पार्षद एवं अधिवक्ता श्री अजय वर्मा ने बताया की राजा अजयराज की इस पवित्र भूमि का सम्पूर्ण एवं समुचित विकास किया जायेगा एवं इसी सन्दर्भ में राज्य एवं केंद्र सरकार से भी अनुशंसा की गयी है.
अजमेर दिवस के ही उपलक्ष्य में रुचा डेवलपमेंट सोसाइटी के कोषाध्यक्ष जयदीप सोनी ने सम्पुर्म अजमेर के नागरिको से अपने अपने घरों के बाहर दीप्संध्या के समय कम से कम 5 दीपक प्रज्वलित करते हर दीपदान करने का आग्रह किया जिसके तहत अजमेर एवं अजमेर के आसपास के नागरिको ने काफी उत्साह से दीप्संध्या के समय दीपदान करके आज अजयमेरु (अजमेर) स्थापना दिवस को काफी हर्षौल्लास से मनाया.
शैल्बी अस्पताल अहमदाबाद से पधारे प्रसिद्द आर्थोपेडिक सर्जन डॉ देवधर ने सभी अजमेरवासियों को अजमेर के स्थापना दिवस की बधाई दी एवं नागरिको से इस तरह के आयोजन करने एवं भारतीय संस्कृति को बरकरार रखने का आग्रह किया.
संस्था सचिव राजीव भारद्वाज बगरू ने बताया की अजमेर दिवस को पर्व के रूप में मनाया जाना चाहिए जिस तरह हम सभी जन्माष्टमी, रामनवमी आदि पर्व को बड़े हर्शौलास से मनाते है.
सम्पूर्ण कार्यक्रम को संस्था अध्यक्ष श्रीमती रेखा वर्मा, सचिव राजीव भारद्वाज बगरू, कोषाध्यक्ष जयदीप सोनी, राघव सोनी, कृष्णा शर्मा, मिनाली सक्सेना, ममता शर्मा, निकिता वर्मा, रजनी सोनी, नेहा गोयल, सपना चोपड़ा, उमंग चोपड़ा, वीणा बोहरा, रेखा सोनी, हेमेन्द्र सिसोदिया, सलीम भाई, लक्ष्मण खिंची, सुरेन्द्र शर्मा, भरत सोनी, कपिल माहेश्वरी, दुर्गेश जी, विनीता गोयल. जाया माहेश्वरी एवं सीमा जैन ने अपनी भावपूर्ण उपस्थिति देते हुए बड़े ही हर्षौल्लास से मनाया.

error: Content is protected !!