मदस विवि में सेवास्तम्भ का आन्दोलन 40वें दिन भी जारी

mds thumbअजमेर। महर्षि दयानन्द सरस्वती विष्वविद्यलाय के कुलपति द्वारा बार बार रिव्यू डी.पी.सी/डी.पी.सी. के सम्बंध में किये गये विष्वासघात के खिलाफ दिनांक 24.07.13 से जारी क्रमिक धरना आज दिनांक 01.09.13 रविवार को 40वे दिन भी जारी रहा ।
महासंघ के महासचिव श्री नीरज पवंार ने बताया कि विष्वविद्यालय प्रषासन की ओर से रिव्यू डी.पी.सी. के सम्बंध मे किसी प्रकार की कोई कार्यवाही नही की जा रही है जिससे कर्मचारियांे मे रोष व्याप्त है। उन्होने जानकारी दी कि अनुसूचित जाति, जनजाति आरक्षण मंच राजस्थान के अध्यक्ष श्री जी.पी. विमल (रिटायड आई.ए.एस.) ने कुलपति प्रो. रूपसिंह बारेठ को पत्र लिखकर विगत एक दषक से विष्वविद्यालय मे डी.पी.सी. आयोजित नही किये जाने पर आक्रोष व्यक्त किया है, साथ ही उन्होने पत्र के माध्यम से इस बात पर दुख जताया है कि 1.12.12 को रिव्यू डी.पी.सी. के आदेष जारी होने के उपरांत भी आठ-नौ माह मे उक्त आदेष की पालना विष्वविद्यालय प्रषासन द्वारा नही की गई है। उन्होने पत्र के माध्यम से प्रो. बारेठ को चेताया है कि यदि जल्द से जल्द रिव्यू डी.पी.सी./डी.पी.सी की प्रक्रिया नही की गई तो आन्दोलन को राज्यस्तर पर विषाल रूप दिया जावेगा । जिसकी समस्त जिम्मेदार विष्वविद्यालय प्रषासन की होगी ।
ज्ञात हो कि दिसम्बर 2012 मे कुलपति महोदय के आदेषानुसार रिव्यू डी.पी.सी की समिति का गठन किया जा चुका है। परन्तु उक्त समिति द्वारा आज तक किसी प्रकार कोई बैठक आयोजित नही कि गई है । इस के लिए दोषी अधिकारियों/कर्मचारियों को तत्काल प्रभाव से बर्खास्त करने की मांग महासंघ करता है, साथ ही उक्त आदेषों की पालना तत्तकाल प्रभाव से की जाये इसकी मांग भी महासंघ करता है।
अध्यक्ष श्री भूपसिंह मीणा ने बताया कि जब तक रिव्यू डी.पी.सी. के आदेष जारी नही हो जाते है तब तक आन्दोलन जारी रहेगा ।

error: Content is protected !!