आचार संहिता का उल्लंघन : शिक्षा बोर्ड के बोर्ड को पोता

kekri samacharकेकड़ी। केकड़ी में बुधवार को एक बार फिर आदर्श आचार संहिता के उलंघन का मामला सामने आया। शहर के तीनबत्ती चौराहे पर राज्य के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के नाम के बोर्ड लगे होने की बात सामने आई। आचार संहिता के इस उलंघन को लेकर बुधवार को बजरंग दल जिला संयोजक राकेश शर्मा व नगरपालिका अध्यक्ष रतन लाल नायक के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने उपखण्ड अधिकारी व रिटर्निंग अधिकारी राजेन्द्र सारस्वत को एक ज्ञापन सोंपा। ज्ञापन में बताया गया कि शहर के तीन बत्ती पर लगा अशोक गहलोत के नाम का बोर्ड निर्वाचन विभाग की आदर्श आचार संहिता के उलंघन की श्रेणी में आता हैं, ज्ञापन में मांग की गई हैं कि तुरंत कार्यवाही करते हुए इस बोर्ड को यहां से हटवा लिया जावे। इस पर उपखण्ड अधिकारी ने तुरंत कार्यवाही करते हुए नगरपालिका को इस संबंध में कार्यवाही करने के निर्देश दिये। नगरपालिका कर्मचारियों ने कार्यवाही करते हुए यहां लगे बोर्डस पर कलर कर दिया जिससे अब अशोक गहलोत का नाम नहीं दिखाई दे रहा।
वहीं कांग्रेस के ब्लॉक कार्यकारी अध्यक्ष रतन पंवार ने इसका विरोध करते हुए कहा कि ये बोर्ड पिछले 12 सालों से यहां लगे हुए थे और अनेकों चुनाव भी अब तक हो चुके हैं। कांग्रेस के विकास कार्यों के चलते विपक्ष के लोग बोखलाये हुए हैं जिसके चलते ही वे ऐसा कर अपनी औछी मानसिकता का प्रदर्शन कर रहे हैं।

बाजार में भारी वाहनों की ऐंट्री बंद
धनतेरस व दिपावली पर्व को लेकर बुधवार को उपखण्ड व पुलिस प्रशासन ने शहर के व्यापारियों के साथ एक बैठक कर निर्णय लिया कि दिपावली त्योहार तक शहर में भारी वाहनों की एंट्री पूर्ण रूप से प्रतिबंधित कर दी जाये। केकड़ी पुलिस थाना निरीक्षक जगमोहन शर्मा ने बताया कि दिपावली को देखते हुए शहर के बाजारों में खरीददारी का माहौज रहेगा जिससे भीड़-भाड़ भी काफी रहेगी इसलिये सभी व्यापारियों से बात करके बाजार में भारी वाहनों की एंट्री प्रात: 11 बजे से सांय 7 बजे तक प्रतिबंधित रहेगी। शर्मा ने बताया कि जीप,टेंपो,पिकप सहित अन्य भारी वाहनों को भी बाजार में प्रवेश नहीं करने दिया जायेगा। इसके लिये पुलिस ने चाक-चौबंद व्यवस्था की हैं जिसके चलते बाजार में जाम की स्थिति भी नहीं बनेगी। इसके साथ ही शर्मा ने यह भी बताया कि शहर के पटाखा विक्रेताओं की भी बैठक लेकर हिदायत दी गई हैं कि तेज आवाज वाले पटाखे नहीं बेचे।

हटाये अतिक्रमण
शहर में बुधवार को नगरपालिका व केकड़ी पुलिस ने संयुक्त रूप से कार्यवाही करते हुए अनेक स्थानों से अतिक्रमण हटाये। अतिक्रमण हटाओ दस्ते ने शहर के अजमेर रोड़,बस स्टेण्ड,ओमधर्म कांटा सहित अनेकों स्थानों पर से अतिक्रमण हटाया। यहां अतिक्रमियों ने पूरी सड़क पर कब्जा कर अतिक्रमण कर रखा था जिसे मुक्त करवाया गया।

माहेश्वरी नवयुवक मण्डल ने किया विरोध
केकड़ी माहेश्वरी नवयुवक मण्डल प्रगतिमण्डल व नवयुवक मण्डल माहेश्वरी मण्डल ने विगत दिनों 4यावर में हुए माहेश्वरी युवा संगठन के चुनावों का विरोध करते हुए पुन: चुनाव करवाने की मांग की हैं। माहेश्वरी नवयुवक मण्डल अध्यक्ष रोहित राठी ने बताया कि विगत दिनों हुए माहेश्वरी जिला युवा संघठन के चुनाव असंवेधानिक तरीके से करवाये गये जिसका नवयुवक मण्डल पुरजोर विरोध करता हैं। इस संबंध में अजमेर जिला माहेश्वरी नवयुवक संघर्ष समिति का गठन भी किया गया हैं जिसके संयोजक राजेश ईणानी अजमेर व अध्यक्ष विजय टेला नसीराबाद को बनाया गया हैं,जिसका माहेश्वरी नवयुवक मण्डल पूर्ण समर्थन करता हैं और माहेश्वरी युवा संगठन के चुनाव पुन: करवाने की मांग को लेकर संगठन के प्रदेशाध्यक्ष ओमप्रकाश तोषनीवाल भीलवाड़ा को लिखित रूप में विरोध भी दर्ज करवा दिया हैं।

इंदिरा गांधी जयन्ती आज
4लॉक एवं नगर कांग्रेस कमेटी की के तत्वाधान में पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय इंदिरा गांधी की पुण्य तिथि को आज शांति सद्भावना दिवस के रूप में मनाया जायेगा। कार्यकारी 4लॉक कांग्रेस अध्यक्ष रतन पंवार ने जानकारी देते हुए बताया कि ३१ अ1टूबर को सुबह ११ बजे पटेल मैदान स्थित कांग्रेस कार्यालय पर पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय इन्दिरा गांधी की पुण्य तिथि के अवसर पर शांति सद्भावना कार्यक्रम का आयोजन किया जयेगा। कार्यक्रम के मु2य अतिथि मु2य सचेतक डॉ.रघु शर्मा होंगे। इस कार्यक्रम में सभी वरिष्ठ कांग्रेस जन, जनप्रतिनिधिगण, युवक कांग्रेस, सेवादल, महिला कांग्रेस सहित सभी अग्रिम प्रकोष्ठो के पदाधिकारी व कार्यकर्तागण भाग लेंगे।
-पीयूष राठी

1 thought on “आचार संहिता का उल्लंघन : शिक्षा बोर्ड के बोर्ड को पोता”

Comments are closed.

error: Content is protected !!