स्वाइप टेलीकॉम ने लांच किया 3D टैबलेट

टैबलेट के बढ़ते बाजार के बीच कैलीफोर्निया की कंपनी स्वाइप टेलीकॉम ने भारत में अपने टैबलेट्स की नई रेंज लांच की है। कंपनी ने देश में अपना पहला 3D टैबलेट भी लांच किया है। कंपनी का दावा है कि उसके सभी टैबलेट्स अपनी कैटेगरी में सबसे हल्के और फास्ट है।

कंपनी ने स्वाइप 3D लाइफ, फ्लोट टैब X78 और हेलो टैब X74S नाम से टैब उतारे हैं। फीचर्स के हिसाब से इनके दाम भी काफी आकर्षक हैं। कंपनी का दावा है कि स्वाइप 3D लाइफ भारत का पहला 3D टैबलेट है। 7 इंच की कैपिसिटिव स्क्रीन वाले इस टैब में 800X480 का रिज्यूलूशन है।

क्या है 3D टैब
आपने 3D इमेज के बारे में तो सुना ही होगा। 3D फोटो का मतलब होता है 3 दिशाओं से दिखाई देने वाली पिक्चर। हम साधारण रूप से किसी भी इमेज की लंबाई और चौड़ाई देख पाते है, गहराई नहीं। 3D के अंतर्गत हम फोटो की गहराई को भी देख सकते हैं। बिल्कुल इसी तरह 3D टैबलेट का कांसेप्ट है। 3D टैब के स्क्रीन पर हम इमेज की गहराई को भी महसूस कर सकते हैं। यह 3D गेम्स के लिए बेहतर विकल्प है।

अन्य फीचर्स
स्वाइप के 3D टैबलेट की मेमोरी 4GB, इसको 32 तक एक्सपेंड किया जा सकता है। कनेक्टिविटी के लिए इसमें वाइ-फाइ, G-सेंसर और HDMI पोर्ट भी दिया गया है। टैब में 1.5 गीगा हर्टज का प्रोसेसर और 512 MB की रैम है। इसके अलावा टैब में फ्रंट और रियर कैमरे भी दिए गए हैं।

error: Content is protected !!