चीनी को नियंत्रण मुक्त करने की अधिसूचना जारी

sugarनई दिल्ली। चीनी को नियंत्रण मुक्त करने के फैसले को लेकर बुधवार को खाद्य मंत्रलय ने अधिसूचना जारी कर दी। कैबिनेट ने मिलों को खुले बाजार में चीनी बेचने की मंजूरी देने और सार्वजनिक वितरण प्रणाली के लिए लेवी चीनी देने की बाध्यता खत्म करने का फैसला किया है। अब राज्य सरकारें दो साल तक 32 रुपये किलो पर राशन की चीनी मिलों से खरीदेंगी। कीमतों में अंतर का बोझ केंद्र उठाएगा।

इनवेस्टमेंट और सेविंग्स की जानकारी के लिए क्लिक करें

पांच बोइंग 777 विमान बेचेगी एयर इंडिया

सार्वजनिक क्षेत्र की विमानन कंपनी अपने आठ बोइंग 777-200एलआर विमानों में से पांच को बेचेगी। नागरिक विमानन राज्य मंत्री केसी वेणुगोपाल ने लोकसभा को बताया कि ये विमान ईधन की ज्यादा खपत कर रहे हैं। इन्हें बेंगलूर से सेन फ्रांसिस्को जैसी लंबी दूरी की उड़ानों के लिए खरीदा गया था। हालांकि, ज्यादा परिचालन खर्चे के चलते इन्हें शुरू ही नहीं किया गया।

549 शेयरों की सर्किट लिमिट में संशोधन

बीएसई ने 549 कंपनियों की सर्किट लिमिट संशोधित कर दी है। इनमें किंगफिशर एयरलाइंस, एलएंडटी फाइनेंस होंल्डिंग्स, उबम गल्वा स्टील्स भी शामिल हैं। किसी भी शेयर की कीमत के एक ही दिन ज्यादा ऊपर या नीचे जाने पर सर्किट लिमिट लगाया जाता है। इससे उस दिन इसका कारोबार रोक दिया जाता है।

महिंद्रा के प्लांट में समस्या

महिंद्रा एंड महिंद्रा के नासिक प्लांट में प्रबंधन और कर्मचारियों के बीच समस्याएं खत्म नहीं हो रही हैं। यूनियन के दो वरिष्ठ नेता वेतन बढ़ाने के मुद्दे पर एक मई से भूख हड़ताल पर हैं। इन्हें मनाने को किए गए प्रबंधन और श्रमायुक्त के प्रयास भी नाकाफी रहे। इस प्लांट में वेतन समझौता फरवरी में ही खत्म हो गया था।

error: Content is protected !!