सुरेश सिंह रावत को याद आ ही गए अपने क्षेत्र के युवा

*आखिर चुनावी वर्ष के अंतिम महीनों में संसदीय सचिव और पुष्कर विधायक सुरेश सिंह रावत को याद आ ही गए अपने क्षेत्र के युवा ••••*

◆ *खेलो पुष्कर खेलो क्रिकेट प्रतियोगिता के जरिये 6 मंडल की 53 टीमो के युवाओ को साधकर राजनैतिक फायदा लेने की तैयारी , 23 जुलाई से शुरू होगी प्रतियोगिता ••••*

राकेश भट्ट
पुरानी कहावत है जब चुनाव नजदीक आते है तो नेताओ को ना सिर्फ अपने क्षेत्र के कार्यकर्ताओ और मतदाताओं की बल्कि उन लोगो की भी याद आने लग जाती है जिनसे कभी उनका वास्ता ही ना पड़ा हो । कुछ ऐसा ही नजारा आजकल पुष्कर विधानसभा क्षेत्र में भी देखने को मिल रहा है । चूंकि इस साल के अंत मे विधानसभा चुनाव होने है और आचार संहिता लगने में अब केवल एक डेढ़ महीना ही बचा है ऐसे में यहां के विधायक और संसदीय सचिव सुरेश सिंह रावत को भी अपने क्षेत्र के उन युवाओ की याद सताने लगी है जिनके संपर्क में वे पिछले साढ़े चार साल के दौरान कभी रहे ही नही ।

यही वजह है कि पुष्कर विधानसभा क्षेत्र में आने वाले सभी 6 मंडल ( पुष्कर , बूढा पुष्कर , नरवर , रूपनगढ़ , सराधना और खोड़ा गणेश ) में रहने वाले युवाओ को आकर्षित करने के लिए विधायक रावत द्वारा पंडित दीनदयाल उपाध्याय स्मृति मंडल स्तरीय क्रिकेट प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है । इस आयोजन के तहत आज पुष्कर स्थित वैष्णव धर्मशाला में विधायक सुरेश सिंह रावत , पालिकाध्यक्ष कमल पाठक , जिला खेल अधिकारी प्रद्युम्न सिंह की मौजूदगी में लॉटरी के माध्यम से ड्रा निकाला गया । इसमे सभी 6 मंडल की 53 क्रिकेट टीमो के खिलाड़ी हिस्सा लेंगे और अपनी खेल प्रतिभा दिखाएंगे । इसकी शुरुआत 23 जुलाई को मेला मैदान में आयोजित समारोह से होगी ।

चुनावी साल में आयोजित की रही इस क्रिकेट प्रतियोगिता के जरिये युवाओ को आकर्षित करने का फार्मूला विधायक सुरेश रावत के लिए कितना फायदेमंद होगा यह तो आने वाले विधानसभा चुनावों ने नतीजे ही बता पाएंगे । लेकिन फिलहाल यहां के राजनेताओ ने इसके लिए खर्चा करने वाले स्पांसरो सहित चुनावो के लिए अपनी राजनैतिक बिसात तैयार कर ली है । इसके लिए बाकायदा फील्डिंग भी सजानी शुरू कर दी है और विरोधी खेमो की नींद उड़ाने के लिए मंच भी तैयार किया जा रहा है । मजेदार बात यह है कि वैसे तो टूर्नामेंट का नाम ही ( खेलो पुष्कर खेलो ) रखा गया है लेकिन इसके जरिये अब नेता अपने चुनावी दावं खेलकर आने वाले भविष्य को फिर से सुनहरा बनाने की तैयारी में जुट गए है ।

*रेतीले मैला मैदान पर होगा प्रतियोगिता का शुभारम्भ •••*
पिछले कई सालों से पुष्कर के युवा यहां से निर्वाचित होने वाले नेताओं से खेल मैदान बनाने की मांग करते आ रहे है । लेकिन दुर्भाग्य की बात है कि आज दिन तक भी यह मांग पूरी नही हो सकी है। यही वजह है कि यहां के युवा खिलाड़ी मैला मैदान में चारो तरफ बिखरी बालू रेत के मैदान में ही क्रिकेट खेलने को मजबूर है । इस बालू रेत के मैदान में दौड़ दौड़कर ना जाने कितनी खेल प्रतिभाओं का दम फूल गया और ना जाने कितने युवाओ के सपने चकनाचूर होकर बिखर गए । आने वाली 23 जुलाई को भी रेत के इसी मैदान पर विधायक द्वारा आयोजित इस प्रतियोगिता का शुभारंभ होना है । हैरानी की बात यह है कि छोटे छोटे गावों में भी यहां से अच्छे खेल मैदान बने हुए है , देखने वाली बात यह होगी कि अब तक रेत के मैदान में खेलने वाले पुष्कर के खिलाड़ी उनका मुकाबला कैसे कर पाते है ।

*राकेश भट्ट*
*प्रधान संपादक*
*पॉवर ऑफ नेशन*
*मो 9828171060*

error: Content is protected !!