रघु शर्मा ने किया शक्ति प्रदर्शन

*कमलेश केशोट*
राजनीति को लेकर अजमेर जिले की सियासी जमीन अभी से गर्माने लगी है. जिले के दो कद्दावर नेता अजमेर सांसद डॉ. रघु शर्मा और संसदीय सचिव शत्रुघ्न गौतम ने अपने-अपने जन्म दिवस के मौके पर चुनावी ताल ठोक दी है. सांसद रघु शर्मा ने पुष्कर में सपरिवार ब्रह्मा मंदिर के दर्शन के बाद पूजा अर्चना कर लोकसभा चुनाव 2019 में फिर से सांसद बनने के लिए बिगुल बजा दिया है. वही संसदीय सचिव शत्रुघ्न गौतम ने केकड़ी में अपने कार्यकर्ताओं और आमजन के साथ मिलकर जन्म दिवस के मौके पर चुनावी संग्राम का आगाज़ कर दिया. अपने जन्म दिवस के मौके पर सांसद रघु शर्मा ने भाजपा के केंद्रीय नेतृत्व को ललकारते हुए कहा कि भाजपा कितना भी जोर लगा ले. भाजपा का गुंडाराज खत्म होने का समय आ गया है.

कमलेश केशोट
कांग्रेस पार्टी प्रचंड बहुमत के साथ सत्ता में आएगी. इस मौके पर शर्मा ने कहा कि कांग्रेस अब सरकार बनाने जा रही है. इस दौरान अजमेर शहर सहित जिले के कई विधानसभाओं में सांसद शर्मा का कार्यकर्ताओं ने माला एवं साफा पहनाकर अभिनंदन किया. इस आयोजन के बाद साफ तौर पर संदेश जाता है कि शर्मा एक बार फिर सांसद की दावेदारी के लिए तैयार हैं. हालांकि यह बात दीगर है कि सांसद शर्मा ने जन्म दिवस का मुख्य आयोजन अपने गृह क्षेत्र केकड़ी में किया. जन्मदिवस के मौके पर सांसद शर्मा ने संतो से भी आशीर्वाद लिया. इस अवसर पर जिले के तमाम कद्दावर नेता समारोह में मौजूद रहे. सियासी गलियारों में इसे एक बड़े शक्तिप्रदर्शन के तौर पर देखा जा रहा है.
गौरतलब है कि रघु शर्मा केकड़ी से विधायक और राज्य सरकार में मुख्य सचेतक रह चुके हैं. अजमेर सांसद सांवर लाल जाट के निधन के बाद हाल ही में हुए उपचुनाव में शर्मा ने बतौर कांग्रेस प्रत्याशी विजय हासिल कर अजमेर के सांसद की शपथ ली थी. इसके बाद से कांग्रेस के केंद्रीय नेतृत्व के सामने और संसद में बेहतरीन प्रदर्शन से उनका राजनीतिक कद बढ़ता जा रहा है. कयास लगाए जा रहे हैं कि पार्टी लोकसभा चुनाव 2019 में एक बार फिर उन्हें अजमेर से चुनाव लड़ने के मूड में है.

*पिता-पुत्र चुनाव मैदान में*
कयास है कि सांसद रघु शर्मा अजमेर से सांसद का चुनाव लड़ते हैं तो केकड़ी विधानसभा सीट से वे अपने पुत्र सागर शर्मा को मैदान में उतार सकते हैं. जन्मदिवस के अवसर पर केकड़ी में आयोजित रैली में जिस तरीके से सांसद रघु शर्मा के पुत्र सागर शर्मा खुले वाहन में उनके बराबर में खड़े होकर चल रहे थे और आमजन का अभिवादन स्वीकार कर रहे थे. उससे स्पष्ट है कि रघु शर्मा अपने पुत्र सागर का राजनीतिक कैरियर केकड़ी से संवारना चाहते हैं. डॉ. शर्मा सागर को केकड़ी से बतौर कांग्रेस प्रत्याशी उतारने की चाहत दिल में रखे हुए हैं. सियासी गलियारों में सागर शर्मा की दावेदारी के साथ ही उनकी उम्र को लेकर भी कयासबाजी का दौर जारी है.

*रघु शर्मा नहीं तो कौन होगा उम्मीदवार*
अजमेर लोकसभा उपचुनाव जीतने के बाद सांसद बने रघु शर्मा की दावेदारी को लेकर कई तरह के कयास लगाए जा रहे हैं. लेकिन सबसे बड़ी पेशोपेश केकड़ी सीट को लेकर है. यदि रघु शर्मा एक बार फिर से सांसद का चुनाव लड़ते हैं तो केकड़ी सीट पर कांग्रेस की ओर से दावेदार कौन होगा. इसे लेकर क्षेत्र और कार्यकर्ताओं में कशमकश बरकरार है. माना जा रहा है कि इस सीट से कांग्रेस अब किसी राजपूत प्रत्याशी पर दांव खेल सकती है. ऐसे में ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष शैलेंद्र सिंह शक्तावत, पूर्व प्रधान भूपेंद्र सिंह शक्तावत, देहात जिला कांग्रेस अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह राठौड़ के नाम की चर्चा है. इन सबसे इतर कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट के बेहद करीबी माने जाने वाले सेवादल के प्रदेश अध्यक्ष राकेश पारीक भी इस इलाके से मजबूत दावेदार माने जा रहे हैं.

*जिले के ये दिग्गज रहे मौजूद*
सांसद रघु शर्मा के जन्मदिवस के मुख्य आयोजन में अजमेर जिले के तमाम दिग्गज नेता मौजूद रहे. पूर्व विधायक नाथूराम सिनोदिया, पूर्व मंत्री नसीम अख्तर इंसाफ, नसीराबाद विधायक रामनारायण गुर्जर, पूर्व संसदीय सचिव ब्रह्मदेव कुमावत, पूर्व विधायक श्रीगोपाल बाहेती, अजमेर के पूर्व मेयर कमल बाकोलिया, कांग्रेस देहात जिलाध्यक्ष भूपेंद्र सिंह राठौड़ सहित अनेक कांग्रेस पदाधिकारी और कार्यकर्ता मौजूद रहे.

error: Content is protected !!