सुषमा की धमकी ने रोक दी मोदी के पीएम की उम्मीदवारी

sushma surajगोवा में भारतीय जनता पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी काफी हंगामेदार रही। कार्यकारिणी के बाहर अगर पत्रकार मोदी बनाम आडवाणी की कहानियां चला रहे थे तो कार्यकारिणी के भीतर भी कोई शांत माहौल में सब कुछ संपन्न नहीं हुआ। पार्टी के उच्च पदस्थ सूत्रों के हवाले से खबर है कि शनिवार देर रात गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर, पार्टी के महासचिव और उत्तर प्रदेश के प्रभारी अमित शाह ने मोदी समर्थक कुछ और नेताओं के साथ मिलकर पार्टी अध्यक्ष राजनाथ से मांग की थी कि कार्यकारिणी की इसी बैठक में मोदी को चुनाव प्रचार अभियान समिति का प्रमुख बनाने के साथ साथ भावी प्रधानमंत्री के रूप मे भी प्रोजेक्ट किया जाए, लेकिन रविवार को सुषमा स्वराज को घनघोर विरोध ने पूरे मामले को पलट दिया।

कार्यकारिणी की बैठक को संघ का संदेश भी यही था कि इसी बैठक में मोदी के नाम पर प्रस्ताव पास हो जाए। संघ के मंशा की भनक लगते ही मोदी समर्थक नेताओं का उत्साह बढ़ गया और उन्होंने पार्टी अध्यक्ष राजनाथ सिंह पर दबाव बनाना शुरू कर दिया। सूत्र बताते है कि बड़ी मुश्किल से आडवाणी की अनुपस्थिति में मोदी को चुनाव अभियान समिति की कमान देने के लिए सुषमा स्वराज तैयार हुई थीं। लेकिन मोदी समर्थकों की इस मांग की भनक लगते ही रविवार सुबह वह बुरी तरह नाराज हो गईं। सुषमा स्वराज का साफ कहना था कि मीडिया में मचे बवाल, तमाम विवादों के चलते आडवाणी की अनुपस्थिति में एक ही दिन में दोनो बड़े फैसले करना पार्टी के हित में नही होगा।

संघ चाहता था कि प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार पर भी फैसला भाजपा आज ही ले ले, और बाद में इसे एनडीए की बैठक मे रखा जाए। वहीं सुषमा स्वराज का मानना था कि प्रंधानमंत्री पद का मामला एनडीए से जुड़ा है, भाजपा सबसे बड़ी पार्टी और एनडीए के अभिभावक के नाते पहले एनडीए के घटक दलों के साथ इस पर विस्तृत चर्चा हो और बाद में अंतिम निर्णय लिया जाए। इस पूरे मामले में राज्यसभा में विपक्ष के नेता अरूण जेटली के मोदी समर्थको का साथ देने से आवेश में आई सुषमा स्वराज ने लोकसभा में विपक्ष के नेता पद से इस्तीफे की धमकी पार्टी अध्यक्ष को दे डाली। सुषमा की धमकी से सकते मे आए पार्टी अध्यक्ष राजनाथ ने सुषमा स्वराज को आश्वस्त किया कि गोवा कार्यकारिणी में ऐसा कोई निर्णय नही होगा, एनडीए के घटक दलों से चर्चा करने के बाद ही पार्टी अपने किसी निर्णय पर पहुचेगी।

हालांकि इस बाद, सुषमा स्वराज ने ट्वीट करके नरेन्द्र मोदी को मिली जिम्मेदारी के लिए उन्हें बधाई जरूर दे दी है। अपने ट्विटर एकाउण्ट पर सुषमा स्वराज ने लिखा है कि “भाजपा अध्यक्ष श्री राज नाथ सिंह जी ने श्री नरेन्द्र मोदी को पार्टी की चुनाव अभियान समिति का अध्यक्ष नियुक्त किया है. वह इस कार्य में यशस्वी हों, इसके लिए मेरी हार्दिक शुभ कामनायें.”
http://visfot.com से साभार

1 thought on “सुषमा की धमकी ने रोक दी मोदी के पीएम की उम्मीदवारी”

  1. Jab dal me aak hi lavel ke neta jyada ho jate hai.to yahi hota hai jo bjp me ho raha hai.isliye loktantra bhi tabhi va unhi dalo me safal ho pata hai jaha hitlar sahi ho,jese congres me soniya,sp me mulayam,ncp me panwar,jdu me nitis,tmc me mamta,jaylalita,karunanidhi.aadi.

Comments are closed.

error: Content is protected !!