अमेजन पे ने लॉन्‍च किया ‘स्‍मार्ट स्‍टोर्स’

ग्राहकों के लिए अमेजन पे का उपयोग कर स्‍थानीय दुकानों पर उत्‍पादों को खोजने, भुगतान करने, ईएमआई सुविधा प्राप्‍त करने और रिवार्ड हासिल करने का एक स्‍मार्ट और संपर्क रहित तरीका
बेंगलुरु, जून, 2020: अमेजन पे ने आज ‘स्‍मार्ट स्‍टोर्स’ को लॉन्‍च करने की घोषणा की। ग्राहक अमेजन एप का उपयोग कर आसानी से स्‍टोर के क्‍यूआर कोड को स्‍कैन कर स्‍टोर में उपलब्‍ध उत्‍पादों को देख सकते हैं। उत्‍पादों का चयन करने के बाद, इन्‍हें अमेजन पे के माध्‍यम से खरीद सकते हैं। अमेजन पे ग्राहकों को यूपीआई, बैलेंस या क्रेडिट या डेबिट कार्ड का उपयोग करने का विकल्‍प देता है। उपभोक्‍ता हाथों हाथ अपने लेनदेन को ईएमआई में बदल सकते हैं। समय-समय पर वह अपने बैंक या अमेजन पे के जरिये भुगतान पर आकर्षक रिवार्ड भी हासिल कर सकते हैं। इसके अलावा, बिल को डिजिटल तरीके से भेजा जाता है, जो संपूर्ण खरीदारी अनुभव को संपर्क रहित, सुविधाजनक और फायदेमंद बनाता है।
अमेजन पे का स्‍मार्ट स्‍टोर स्‍थानीय दुकानों को निम्‍नलिखित क्षमताओं के साथ सशक्‍त बनाता है, ताकि ग्राहकों की संख्‍या में वृद्धि, ग्राहक अनुभव बेहतर और बिक्री बढ़ सके।

· डिजिटल स्‍टोरफ्रंट: एक स्‍थानीय दुकान को डिजिटल स्‍टोरफ्रंट लॉन्‍च करने में मदद करता है, ताकि उसके ग्राहक स्‍टोर पर आकर या अमेजन एप का उपयोग कर कहीं से भी उत्‍पादों को देखने, रिव्‍यू पढ़ने, ऑफर्स को समझने में सक्षम बन सकें।

· ईएमआई और बैंक ऑफर्स के साथ संपर्क रहित भुगतान : यह दुकानदारों को यूपीआई, बैलेंस, क्रेडिट और डेबिट कार्ड, ईएमआई एवं बैंक ऑफर्स सहित संपर्क रहित भुगतान के संपूर्ण विकल्‍प प्रदान करने में सक्षम बनाता है। यह बिल को डिजिटल तरीके से भेजता है जिससे संपर्क कम होता है और लागत घटती है।
· अमेजन पे रिवार्ड: यह स्‍थानीय दुकानों को नए ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए अमेजन पे रिवार्ड की पेशकश करने में मदद करता है, साथ ही ग्राहकों को उनकी अगली खरीद के लिए उनके पास वापस आने के लिए प्रोत्‍साहित करते हैं, जिससे ग्राहकों की संख्‍या बढ़ती है।

महेंद्र नेरूरकर, सीईओ, अमेजन पे, ने कहा, “अमेजन पे को पहले से ही लाखों स्‍थानी दुकानों पर स्‍वीकार्य किया जा रहा है, हम स्‍थानीय दुकानों पर उपभोक्‍ता खरीद अनुभव को स्‍मार्ट स्‍टोर्स के माध्‍यम से और अधिक सुविधाजनक और सुरक्षित बनाने की कोशिश कर रहे हैं। इसके साथ ही, ईएमआई, बैंक ऑफर्स और रिवार्ड के माध्‍यम से हम इस खरीदारी को उपभोक्‍ताओं के लिए और अधिक किफायती और फायदेमंद बनाना चाहते हैं। हम दुकानदारों की बिक्री बढ़ाने में मदद भी करना चाहते हैं।”
पूरे देश में हजारों स्‍थानीय दुकानों ने पहले ही अमेजन पे स्‍मार्ट स्‍टोर्स के रूप में साइन-अप कर लिया है। इनमें शामिल हैं श्री बालाजी किचन-विशाखापट्नम, ऊषा कंपनी स्‍टोर-जबलपुर और बिग बाजार, मेडप्‍लस एवं अन्‍य सुपरमार्केट के आउटलेट्स आदि। अमेजन पे ने उपभोक्‍ताओं को बेहतर मूल्‍य और इन-स्‍टोर खरीदारी अनुभव प्रदान करने के लिए अग्रणी बैंकों के साथ भी भागीदारी की है।

error: Content is protected !!