पेनेटा ने करजई से अमेरिकी सैनिकों पर बढ़ते हमलों पर चर्चा की

 

अफगानिस्तान में अमेरिकी सैनिकों पर बढ़ते हमले के बीच अमेरिकी रक्षा मंत्री लियोन पेनेटा ने अफगानिस्तान के राष्ट्रपति हामिद करजई से बात कर वर्तमान स्थिति और आतंकवाद के खिलाफ युद्ध में प्रगति पर चर्चा की.

दोनों नेताओं के बीच टेलीफोन पर ऐसे समय में बातचीत हुई जब अमेरिका के ज्वायंट चीफ आफ स्टाफ के अध्यक्ष जनरल मार्टिन डिंपसे अफगानिस्तान के महत्वपूर्ण दौरे पर जाने वाले हैं.

पेंटागन के प्रेस सचिव जार्ज लिटिल ने कहा कि बातचीत के दौरान पेनेटा ने बदलाव की प्रक्रिया में अमेरिका और अफगानिस्तान की सेना की ओर से हुई महत्वपूर्ण प्रगति को भी रेखांकित किया. पेनेटा और करजई ने गठबंधन और अफगानिस्तान की सेना पर देश के भीतर बढ रहे हमलों के बारे में भी चर्चा की. लिटिल ने कहा कि अमेरिकी रक्षा मंत्री ने ऐसे हमलों की निंदा करने से संबंधित अफगानिस्तान के नेता के हाल के बयान पर उनका धन्यवाद किया.

उन्होंने कहा कि दोनों नेताओं ने इस मुद्दे पर अपनी चिंताएं साझा कीं और इस बात पर सहमति जतायी कि अमेरिका और अफगानिस्तान के अधिकारी ऐसे हमलों को कम करने की दिशा में मिलकर काम करेंगे.

लिटिल ने कहा कि अमेरिकी रक्षा मंत्री ने राष्ट्रपति करजई को आईएसएएफ के कमांडर जनरल जान एलन के साथ मिलकर काम करने के लिए प्रोत्साहित किया ताकि आईएसएएफ-अफगानिस्तान के सहयोग को बढाया जा सके.

error: Content is protected !!