अय्यर को ‘चाय वाला’ बनाया ‘मोदी चाय स्टॉल’ में

mani-shankarअय्यर ने मोदी को ‘चायवाला’ कहा तो मोदी समर्थकों ने उन्हें चाय की दुकान में नौकरी दे डाली। त्रिचि में बीजेपी कार्यकर्ताओं ने एक स्ट्रीट प्ले किया जिसमें उन्होंने नरेंद्र मोदी के नाम की एक चाय की दुकान का सीन क्रिएट किया और उसमें सांकेतिक रूप से मणिशंकर अय्यर को चाय बेचने का काम दिया गया।
यह ड्रामा अय्यर के उस बयान पर आधारित था जिसमें उन्होंने कहा था, मोदी प्रधानमंत्री नहीं बन सकते लेकिन उन्हें कांग्रेस नैशनल काउंसिल मीटिंग में चाय बेचने की नौकरी मिल सकती है।
इस नाटक में एक बीजेपी समर्थक ने अय्यर को बतौर चाय बेचने वाला भैया प्रदर्शित किया। उन्होंने एक बोर्ड भी लगाया था, जिसमें कहा गया था, ‘मोदी टी-स्टॉल- चाहिए चाय मास्टर मणिशंकर अय्यर’।
कुछ समय बाद पुलिस ने ऐक्शन लिया और 30 प्रदर्शनकर्ताओं को धर लिया। हालांकि उन्हें शाम को छोड़ दिया गया।
शहर में कुछ अन्य जगहों पर अज्ञात लोगों ने रेलवे जंक्शन के पास अय्यर का पुतला जलाया और पुलिस के वहां पहुंचने से पहले भाग गए।
बीजेपी की नैशनल काउंसिल के एक सदस्य एल कण्णन ने कहा कि ये विरोध प्रदर्शन तब तक जारी रहेंगे जब तक अय्यर अपने इस बयान के लिए माफी नहीं मांगते। उन्होंने कहा, ‘अय्यर ने इस बयान से मोदी को नीचा दिखाने की कोशिश की। लेकिन सच तो यह है कि इस बयान से यह पता चलता है कि हमारे प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार ने अपनी मेहनत के दम पर यह रुतबा हासिल किया।’ उन्होंने कहा कि बीजेपी इकलौती ऐसी पार्टी है जो एक आम आदमी को प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार बना सकते हैं।
इलाके में अय्यर के खिलाफ विरोध प्रदर्शन जारी हैं। कुम्बाकोणम में कुछ बीजेपी समर्थकों ने अय्यर का पुतला जलाने की कोशिश की लेकिन पुलिस ने उनके मनसूबों पर पानी फेर दिया। शनिवार को, कुछ बीजेपी कार्यकर्ताओं ने मयिलादुथुरई में अय्यर के ऑफिस में तोड़फोड़ मचाई।

error: Content is protected !!