प्रगति मैदान मेट्रो स्टेशन से कूदकर युवती ने जान दी

प्रगति मैदान मेट्रो स्टेशन से एक युवती ने नीचे छलांग लगाकर खुदकुशी कर ली। घटना बुधवार शाम की है। युवती के पास से कोई सूइसाइड नोट नहीं मिला है। देर रात तक पुलिस युवती के परिजनों से पूछताछ करके और मेट्रो स्टेशन पर तैनात अधिकारियों की मदद से घटना की वजह पता करने की कोशिश में लगी हुई थी। पिछले 10 दिनों के दौरान हुई यह इस तरह की दूसरी घटना है। इससे पहले 27 अगस्त की सुबह 24 साल की एक युवती ने प्रीत विहार मेट्रो स्टेशन के प्लैटफॉर्म से कूदकर जान दे दी थी।

पुलिस अधिकारियों के मुताबिक बुधवार की घटना शाम करीब 5:30 बजे की है। मथुरा रोड की तरफ बने प्रगति मैदान मेट्रो स्टेशन के प्लैटफॉर्म नंबर 2 से एक युवती अचानक नीचे कूद गई। नोएडा और वैशाली की तरफ से आ रही ट्रेनें इसी प्लैटफॉर्म से होते हुए द्वारका की तरफ जाती है। युवती के नीचे कूदते ही प्लैटफॉर्म पर मौजूद लोग हैरान रह गए। युवती नीचे पार्किंग एरिया के पास गिरी थी। चश्मदीदों ने शोर मचाया और फिर सब लोग नीचे दौड़ पड़े। सूचना मिलते ही स्टेशन पर तैनात सीआईएसएफ और डीएमआरसी का स्टाफ भी अलर्ट हो गया।

सीआईएसएफ के अधिकारियों के मुताबिक युवती को कुछ लोग एक ऑटो में राम मनोहर लोहिया अस्पताल ले गए, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस अधिकारियों ने भी बताया कि उन्हें शाम 6 बजे के करीब अस्पताल से युवती की मौत के बारे में सूचना मिली। हालांकि इस बीच कुछ लोगों ने 100 नंबर पर भी कॉल कर दी थी। मेट्रो पुलिस के अधिकारियों ने बताया कि युवती के पास से एक पर्स मिला था, जिसमें उसके मोबाइल के अलावा एटीएम कार्ड और कुछ पहचान पत्र भी थे। युवती के वोटर आईडी के जरिए उसकी पहचान गली नंबर-1, डीडीए फ्लैट्स, मदनगीर निवासी आस्था शर्मा (20) के रूप में हुई।

पुलिस ने युवती के परिजनों को इस घटना की सूचना दी और उन्हें अस्पताल आने के लिए कहा। बाद में परिजनों के जरिए पुलिस ने लाश की शिनाख्त करवाई। पुलिस के मुताबिक युवती के पर्स से कोई सूइसाइड नोट नहीं मिला है। अब उसके परिजनों से पूछताछ करके इस घटना की वजह पता लगाने की कोशिश की जा रही है। साथ ही मेट्रो स्टेशन पर लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज देखकर पुलिस यह भी पता लगा रही है कि आस्था कितनी बजे स्टेशन पर आई थी, वह अकेली आई थी या उसके साथ कोई और भी था, वह प्लैटफॉर्म पर कब पहुंची, उस वक्त उसके हाव भाव कैसे थे और कितनी देर बाद उसने प्लैटफॉर्म से नीचे छलांग लगाई।

 

Leave a Comment