राज्य कर्मचारी संघ का धरना प्रदर्शन

chatarpur logoछतरपुर। मप्र राज्य कर्मचारी संघ के प्रांतीय आवाहन पर आज 1 दिसम्बर को जिला मुख्यालय पर कर्मचारियों की 20सूत्रीय मांगों को लेकर धरना प्रदर्शन कर कलेक्टर को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा जाएगा।
मप्र राज्य कर्मचारी संघ के संभागीय अध्यक्ष प्रेम सिंह ने बताया कि कर्मचारियों की 20सूत्रीय मांगों को लेकर संघ द्वारा 17 नवम्बर को ज्ञापन सौंपा गया था। ज्ञापन में लेख किया गया था कि अगर 31 नवम्बर तक यदि मांगों का निराकरण नहीं किया गया तो 1 दिसम्बर को जिला स्तर पर कलेक्ट्रेट प्रांगण में धरना प्रदर्शन किया जाएगा तथा आगे की रणनीति तय की जाएगी। मांगों को लेकर कलेक्ट्रेट प्रांगण के सामने धरना प्रदर्शन कर ज्ञापन सौंपा जाएगा। संभागीय अध्यक्ष प्रेम सिंह ने संंभाग के सभी जिलों के संगठन के पदाधिकारियों एवं कर्मचारियों से धरना प्रदर्शन एवं ज्ञापन में शामिल होने की अपील की है।

अखंड कीर्तन का हवन भंडारे के साथ समापन
छतरपुर। समीपी गांव बगौता में प्रतिवर्ष की भांति इस वर्ष भी अखंड कीर्तन प्रभातफेरी के रूप में निकाली गयी। सोमवार को श्री हनुमान मंदिर रैकवार मोहल्ला में हवन पूजन भंडारा के साथ पूजन सम्पन्न हुआ।
बगौता के पूर्व सरपंच सुंदर रैकवार द्वारा दी गयी जानकारी अनुसार बगौता ग्राम में प्रभातफेरी निकालने की धार्मिक परम्परा विगत 50वर्षो से अधिक समय से अनवरत चली आ रही है। मौजूदा समय में भी कार्तिक मास के प्रारंभ होते ही प्रभातफेरी प्रारंभ हो गयी थी। पूर्णिमा पश्चात अखंड कीर्तन एवं हवन भंडारा आदि के साथ कार्यक्रम का समापन हुआ। इस आयोजन में भवानीदीन रैकवार, विन्द्रावन रैकवार, राकेश तिवारी, अनंतरात शिवहरे, पवन, घनश्याम, श्यामलाल, ब्रजेंद्र रैकवार, रामस्वरूप सहित दर्जनों लोगों ने भक्तिभाव से सहयोग प्रदान किया।
Santosh Gangele

error: Content is protected !!