मेरा गुजरात नहीं दूंगा: मोदी


विवेकानंद के नाम पर यात्रा निकालने को लेकर आलोचना झेल रहे गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को विरोधियों पर पलटवार करते हुए झांसी की रानी की तर्ज पर उद्घोष किया कि ..मेरा गुजरात नहीं दूंगा। उन्होंने केंद्र सरकार की नीतियों की आलोचना करते हुए कहा कि केंद्र सरकार विदेशियों के हाथों शासित हो रही है। उन्होंने प्रधानमंत्री पर निशाना साधते हुए कहा कि चांद पर जाना तो आसान है, परंतु मनमोहन सिंह को बुलाना बेहद मुश्किल।

कच्छ भुज में आयोजित विवेकानंद युवा विकास सम्मलेन में भाजपा के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण की उपस्थिति में मोदी ने शुक्रवार को राज्य के युवाओं के बैंक लोन की गारंटी देने की भी घोषणा की। उन्होंने इस अवसर पर इंटरनशिप की रकम को दोगुना करने की भी घोषणा की।

मोदी ने भ्रष्टाचार पर केंद्र सरकार को आड़े हाथ लेते हुए कहा कि कभी गांव में साइकिल चोरी तो कभी सोने व जवाहरात की चोरी की खबरें सुना करते थे, आज दिल्ली की सरकार में बैठे कांग्रेस नेताओं ने कोयले को भी नहीं छोड़ा। उन्होंने विरोधी पार्टी कांग्रेस पर पटलवार करते हुए कहा कि ..मेरा गुजरात नहीं दूंगा। उन्होंने कहा कि गुजरात दिल्ली के रास्ते पर नहीं चलेगा। कांग्रेस ने 60 साल में देश को बुरी तरह से नौच लिया है। गुजरात के युवा यहां किसी पंजे को नहीं पड़ने देंगे। मोदी ने कहा कि जिस राज्य से प्रधानमंत्री आते हैं, उसी असम में विदेशी बाग्लादेशी हुडदंग मचा रहे हैं। अमेरिका के राष्ट्रपति ने कभी कहा था कि लोकतंत्र जनता के द्वारा जनता के लिए शासन, लेकिन डॉ. मनमोहन सिंह ने विदेशियों के द्वारा विदेशियों का शासन होने कि बात कही।

error: Content is protected !!